Move to Jagran APP

SRI vs SF: गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के इस ओपनर ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

करुणारत्ने एक टेस्ट की पारी में शुरुआत से लेकर अंत तक आउट नहीं होने वाले श्रीलंका के चौथे बल्लेबाज है

By Lakshya SharmaEdited By: Published: Fri, 13 Jul 2018 02:51 PM (IST)Updated: Fri, 13 Jul 2018 02:51 PM (IST)
SRI vs SF: गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के इस ओपनर ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड
SRI vs SF: गॉल टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका के इस ओपनर ने अपने नाम किया ये रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका और साउथ अफ्रीका के बीच चल रहे पहले टेस्ट के पहले दिन मेजबान टीम के ओपनर दिमुथ करुणारत्ने ने एक शानदार शतक लगाते हुए ना केवल अपनी टीम को मुश्किल से निकाला बल्कि कई रिकॉर्ड्स भी अपने नाम किए। टेस्ट के पहले दिन श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। एक कठिन पिच पर बल्लेबाजी करना श्रीलंका के लिए आसान भी नहीं था और दिमुथ के अलावा कोई और बल्लेबाज ज्यादा देर क्रीज पर टिक भी नहीं पाया।

loksabha election banner

 श्रीलंका की पहली पारी 287 रन पर सिमट गई, जिसमें से 158 रन को अकेले करुणारत्ने के थे। वह ओपनिंग करने आए और अंत तक आउट नहीं हुए, उन्होंने एक जबरदस्त पारी खेलते हुए 222 गेंदों पर 158 रन बनाए। इस दौरान उन्होंने 13 चौके और 1 छक्का लगाया। करुणारत्ने  एक टेस्ट की पारी में शुरुआत से लेकर अंत तक आउट नहीं होने वाले श्रीलंका के चौथे बल्लेबाज है। करुणारत्ने से पहले सिदात वेट्टिमुनी, मार्वन अट्टापट्टू और रसल आर्नोल्ड ये कारनामा कर चुके हैं। वहीं भारत की तरफ से ये कारनामा सुनील गावस्कर, वीरेंद्र सहवाग, राहुल द्रविड़ और चेतेश्वर पुजारा कर चुके हैं।

करुणारत्ने की ये पारी इसलिए भी खास है क्योंकि ये उनका 50वां टेस्ट मैच है। अपने 50वें टेस्ट में उन्होंने अपने टेस्ट करियर का छठा शतक लगाया। उनकी इस पारी की बदौलत एक वक्त 176 रन पर 8 विकेट गंवानी वाली श्रीलंका टीम 287 तक पहुंचने में कामयाब रही। 

वहीं साउथ अफ्रीका के बल्लेबाजों ने भी पहली पारी में निराशाजनक प्रदर्शन करते हुए अपने फैंस को निराश किया। मेहमान टींम की पहली पारी केवल 127 रन पर सिमट गई। अफ्रीका की तरफ से सबसे ज्यादा रन फाफ डुप्लेसिस ने बनाए, उन्होंने 48 रन की पारी खेल टीम का स्कोर 100 के पार पहुंचाया। श्रीलंका की तरफ से दिलरुवान परेरा ने 4 और हेराथ और लकमल ने 3-3 विकेट लिए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.