नई दिल्ली, जेएनएन। श्रीलंका क्रिकेट टीम की बुरा प्रदर्शन सुधरता नजर नहीं आ रहा। साउथ अफ्रीका के खिलाफ शर्मनाक हार के बाद अपने घर पर इंग्लैंड के खिलाफ टीम गॉल टेस्ट में महज 135 रन पर सिमट गई। पहली पारी में कप्तान दिनेश चांदीमल ने सबसे ज्यादा 28 रन की पारी खेली। गॉल में श्रीलंका की टीम का यह अब तक का यह सबसे छोटा स्कोर है।

इंग्लैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरीज के पहले मैच में श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला लिया। डॉन बेस ने अपने पहले ही ओवर में ओपनर लहिरू थिरिमने को आउट कर श्रीलंका को पहला झटका दिया। इसके बाद ओवर की पांचवीं गेंद पर कुसल मेंडिस भी विकेट गंवा बैठे।

इसके बाद टीम को एक के बाद एक लगातार झटके लगते रहे और पूरी टीम महज 135 पर सिमट गई। टीम के सिर्फ चार बल्लेबाज ही 20 रन के स्कोर तक पहुंच पाए। बेस ने 10.1 ओवर में 30 रन देकर 5 विकेट हासिल किए जबकि स्टुअर्ट ब्रॉड ने 9 ओवर में 20 रन देकर तीन विकेट चटकाए।

गॉल में सबसे छोटा स्कोर

श्रीलंका की टीम का गॉल टेस्ट की पहली पारी में यह सबसे छोटा जबकि मैच में बनाया गया यह दूसरा सबसे छोटा स्कोर है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2011 में टीम दूसरी पारी में महज 105 रन पर सिमट गई थी। इससे पहले भारत के खिलाफ 2008 में टीम दूसरी पारी में 136 रन पर ढेर हो गई थी।

घर पर छठी बार 150 से भीतर ऑलआउट

इंग्लैंड के खिलाफ गॉल में 135 रन पर आउट होने के साथ ही मेजबान टीम ने छठी बार 150 रन से कम रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज की टीम अब तक टेस्ट इतिहास में सबसे ज्यादा बार अपने घर पर 150 रन के स्कोर से कम पर आउट हुई है। श्रीलंका और इंग्लैंड अब 6-6 बार ऐसा करने वाली टीम बन गई है।

ऑस्ट्रेलिया, बांग्लादेश और साउथ अफ्रीका की टीम 5-5 ऐसा करने वाली टीम है। भारत और जिम्बाब्वे की टीम अपने घर पर खेलते हुए 3 बार ऑलआउट हुई है। न्यूजीलैंड की टीम 2 जबकि आयरलैंड की टीम महज 1 बार ही अपने घर पर खेलते हुए 150 रन से कम के स्कोर पर सिमटी है।

 

Aus-vs-Ind

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप

budget2021