Move to Jagran APP

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जमाया धमाकेदार दोहरा शतक, एशिया में खेली सबसे बड़ी पारी

मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश कप्तान ने 15 चौके की सहायता से अपने करियर का चौथा दोहरा शतक पूरा किया। पहली पारी में मेजबान श्रीलंका को इंग्लैंड ने धारदार गेंदबाजी करते हुए महज 135 रन पर ढेर कर दिया था।

By Viplove KumarEdited By: Published: Sat, 16 Jan 2021 10:52 AM (IST)Updated: Sat, 16 Jan 2021 10:52 AM (IST)
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जमाया धमाकेदार दोहरा शतक, एशिया में खेली सबसे बड़ी पारी
इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने जमाया दोहरा शतक- फोटो ट्विटर पेज

नई दिल्ली,जेएनएन। श्रीलंका के खिलाफ गॉल में खेली जा रही दो मैचों की टेस्ट सीरीज में इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने शानदार दोहरा शतक जमाया। मैच के तीसरे दिन बल्लेबाजी करते हुए इंग्लिश कप्तान ने 15 चौके और 1 छक्के की सहायता से अपने करियर का चौथा दोहरा शतक पूरा किया। पहली पारी में मेजबान श्रीलंका को इंग्लैंड ने धारदार गेंदबाजी करते हुए महज 135 रन पर ढेर कर दिया था।

loksabha election banner

इंग्लैंड के कप्तान रूट ने एक और दमदार पारी खेलते हुए टेस्ट करियर का चौथा दोहरा शतक बनाया। मैच के दूसरे दिन उन्होंने 163 गेंद पर शतक पूरा किया था जबकि 225वीं गेंद पर 11 चौके जमाए हुए 150 रन पूरे किए थे। दूसरे दिन का खेल खत्म होने के वक्त रूट 168 रन पर नाबाद बल्लेबाजी कर रहे थे। तीसरे दिन दूसरे सेशन में उन्होंने अपना दोहरा शतक पूरा किया। 291वीं गेंद पर 15 चौके और 1 छक्का लगाते हुए रूट ने यह खास पारी को अंजाम दिया। 

टेस्ट में रूट का चौथा दोहरा शतक

इंग्लैंड के कप्तान जो रूट ने टेस्ट क्रिकेट में अपना चौथा और एशिया में पहला दोहरा शतक बनाया। श्रीलंका के खिलाफ यह उनका दूसरा दोहरा शतक है जो उन्होंने अपने घर पर खेलते हुए लगाया था। टेस्ट में पहला दोहरा शतक भी रूट ने श्रीलंका के खिलाफ ही लगाया था। 2014 में लॉर्ड्स में उन्होंने पहली बार दो सौ के आंकड़े को पार किया था।

मैनचेस्टर में खेलते हुए पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में रूट ने 254 रन की पारी खेली थी जो उनके टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी है। तीसरी दोहरा शतक रूट ने न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलते हुए 2019 में बनाया था। इस शतक की खासियत यह थी कि वह हेमिल्टन में जमाया गया था।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.