नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs New Zealand: श्रीलंकाई टीम ने तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा की कप्तानी में मंगलवार को न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला। पाल्लेकल में खेले गए टी20 मैच को श्रीलंकाई टीम हार गई। इस तरह तीन मैचों की सीरीज 2-0 से श्रीलंकाई टीम ने गंवा दी। इसी के साथ श्रीलंकाई टीम के नाम एक बड़ा शर्मनाक वर्ल्ड रिकॉर्ड दर्ज हो गया। 

दरअसल, श्रीलंकाई टीम टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा मैच हारने वाली टीम बन गई है। श्रीलंका से पहले ये शर्मनाक रिकॉर्ड वेस्टइंडीज की बांग्लादेश की टीम के नाम था। इन टीमों ने 57-57 टी20 मैच हारे हैं, जबकि श्रीलंका अब तक 58 मैच हार चुकी है। श्रीलंका ने क्रिकेट के इस फॉर्मेट में कुल 116 मैच खेले हैं, जिसमें से टीम को 55 मैचों में जीत मिली है। इसमें दो मैच बेनतीजा रहे हैं।   

हैरान करने वाली बात ये है कि श्रीलंकाई टीम साल 2019 में एक भी टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं जीता है। श्रीलंकाई टीम ने इस साल अब तक 6 मुकाबले खेले हैं, जिसमें से 5 में टीम को हार का सामना करना पड़ा है। वहीं, एक मैच टाई हुआ था, उसमें भी श्रीलंकाई शेरों को मुंह की खानी पड़ी थी। इन सभी मैचों में तेज गेंदबाज लसिथ मलिंगा श्रीलंकाई टीम के कप्तान रहे हैं।

शुक्रवार 6 सितंबर को श्रीलंकाई टीम अपना साल का सातवां मैच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेलेगी। ऑस्ट्रेलिया में अगले साल होने वाले टी20 वर्ल्ड कप से पहले ये श्रीलंकाई टीम के लिए बड़ा झटका है। यहां तक कि कप्तान लसिथ मलिंगा के लिए ये चिंता का विषय है। हालांकि, लसिथ मलिंगा ने मैच के बाद कहा है कि हमारी युवा टीम ने अच्छी परफॉर्मेंस की है, हार जीत से हमें मतलब नहीं है।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप