Move to Jagran APP

साउथ अफ्रीकाई टीम ने रचा इतिहास, बनाया Womens T20 World Cup का सबसे बड़ा स्कोर

ICC Womens T20 World Cup 2020 साउथ अफ्रीका की टीम ने आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा स्कोर बनाकर इतिहास रचा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Fri, 28 Feb 2020 11:19 AM (IST)Updated: Fri, 28 Feb 2020 11:19 AM (IST)
साउथ अफ्रीकाई टीम ने रचा इतिहास, बनाया Womens T20 World Cup का सबसे बड़ा स्कोर
साउथ अफ्रीकाई टीम ने रचा इतिहास, बनाया Womens T20 World Cup का सबसे बड़ा स्कोर

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Womens T20 World Cup 2020: ऑस्ट्रेलिया में खेले जा रहे आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2020 के 11वें लीग मैच में थाईलैंड की टीम के खिलाफ साउथ अफ्रीका की टीम ने एक इतिहास रचा है। साउथ अफ्रीका की टीम आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप में सबसे बड़ा स्कोर बनाने के मामले में पहले नंबर पर पहुंच गई है। इस मैच में प्रोटियाज टीम की ओपनर लिजेल ली ने तूफानी शतक भी ठोका है।

loksabha election banner

साउथ अफ्रीकाई टीम की कप्तान डेन वैन नीकेर्क ने टॉस जीतकर थाईलैंड की टीम के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। हालांकि, कप्तान डेन वैन 2 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गई थीं, लेकिन उनकी ओपनर जोड़ीदार लिजेल ली ने तूफानी शतक ठोक दिया। महज 59 गेंदों में लिजेल ली ने शतक ठोका। इसी के दम पर साउथ अफ्रीका की टीम ने 20 ओवर के इस मैच में 200 के करीब का स्कोर बना दिया।

टूट गया भारतीय टीम का वर्ल्ड रिकॉर्ड

साउथ अफ्रीका की टीम ने लिजेल ली के 101 रन, सुन लुस के 61 रन और क्लो ट्रयोन की 24 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 3 विकेट के नुकसान पर 195  रन बनाए। आइसीसी वुमेंस टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी टीम ने इतना बड़ा स्कोर खड़ा किया है। इससे पहले भारतीय टीम ने साल 2018 के वर्ल्ड कप में न्यूजीलैंड के खिलाफ 5 विकेट खोकर 194 रन बनाए थे। इसमें हरमनप्रीत कौर का शतक भी शामिल था। 

भारत के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलियाई टीम थी, जिसने आयरलैंड के खिलाफ साल 2014 के आइसीसी वुमेंस टी20 विश्व कप में 4 विकेट के नुकसान पर 191 रन बनाए थे। वहीं, इस वर्ल्ड कप में बांग्लादेश के खिलाफ कंगारू टीम ने 189 रन का स्कोर बनाया था जो अब तक इस विश्व कप का सबसे बड़ा स्कोर था। हालांकि, अब इससे ऊपर साउथ अफ्रीका की टीम चली गई है और पहले नंबर पर पहुंच गई है। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.