Move to Jagran APP

सेंचुरियन में आया Quinton de Kock नाम का तूफान, साउथ अफ्रीका ने चकनाचूर किया वेस्टइंडीज का बड़ा रिकॉर्ड

South Africa Highest PowerPlay Score साउथ अफ्रीका ने टी-20 इंटरनेशनल के पावरप्ले में सर्वाधिक रन कूटने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्विंटन डिकॉक ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए 43 गेंदों में शतक जमाया। वहीं रीजा हेंड्रिक्स ने भी 68 रनों की आतिशी पारी खेली।

By Jagran NewsEdited By: Jagran News NetworkPublished: Sun, 26 Mar 2023 09:11 PM (IST)Updated: Sun, 26 Mar 2023 09:11 PM (IST)
सेंचुरियन में आया Quinton de Kock नाम का तूफान, साउथ अफ्रीका ने चकनाचूर किया वेस्टइंडीज का बड़ा रिकॉर्ड
South Africa Highest PowerPlay Score Quinton De Kock

नई दिल्ली, स्पोर्ट्स डेस्क। वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे दूसरे टी-20 इंटरनेशनल मैच में रिकॉर्ड्स की बरसात हो रही है। पहले बल्लेबाजी करते हुए वेस्टइंडीज ने स्कोर बोर्ड पर 4 विकेट खोकर 258 रन लगाए और जॉनसन चार्ल्स ने कैरेबियाई टीम की ओर से इस फॉर्मेट में सबसे तेज शतक ठोका। वेस्टइंडीज के बाद अब साउथ अफ्रीका के बल्लेबाज भी सेंचुरियन के मैदान पर बल्ले से जमकर कोहराम मचा रहे हैं।

loksabha election banner

छह ओवर के पावरप्ले में बने 102 रन

साउथ अफ्रीका ने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट के छह ओवर के पावरप्ले में सर्वाधिक रन कूटने का रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। क्विंटन डिकॉक और रीजा हेंड्रिक्स ने तूफानी अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए पहले छह ओवर में 102 रन कूटे। जो किसी भी टी-20 इंटरनेशनल मैच के पावरप्ले के अंदर बनाया गया अबतक का सबसे बड़ा स्कोर भी है। इससे पहले छह ओवर के पावरप्ले में सर्वाधिक रन कूटने का रिकॉर्ड वेस्टइंडीज के नाम था और कैरेबियाई टीम ने 2021 में 98 रन कूटे थे।

डिकॉक-हेंड्रिक्स ने तूफानी साझेदारी

क्विंटन डिकॉक और हेंड्रिक्स ने वेस्टइंडीज के गेंदबाजों की जमकर खबर ली और पहले विकेट के लिए 10.5 ओवर में 152 रन कूटे। डिकॉक ने महज 43 गेंदों में अपना शतक ठोका और साउथ अफ्रीका की ओर से चौथी सबसे तेज सेंचुरी जमाई। डिकॉक ने अपनी इस विस्फोटक पारी के दौरान 9 चौके और 8 गगनचुंबी छक्के जमाए। वहीं, हेंड्रिक्स ने 28 गेंदों में 68 रन कूटे।

चार्ल्स ने ठोका सबसे तेज T20I शतक

इससे पहले, जॉनसन चार्ल्स ने बल्ले से खूब तबाही मचाई और 39 गेंदों में अपना शतक ठोका। चार्ल्स ने मैदान के चारों कोने में शॉट्स लगाए और मेजबान टीम के गेंदबाजों की जमकर धुनाई की। वेस्टइंडीज की तरफ से टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अब सबसे तेज सेंचुरी जमाने का रिकॉर्ड भी चार्ल्स के नाम हो गया है। कैरेबिाई बल्लेबाज ने क्रिस गेल के रिकॉर्ड को धराशायी कर दिया है।

वेस्टइंडीज की तरफ से सबसे तेज शतक लगाने का रिकॉर्ड इससे पहले गेल के नाम था, जिन्होंने इस फॉर्मेट में सेंचुरी जमाने के लिए 47 गेदों का सामना किया था। चार्ल्स ने क्रिस गेल के मुकाबले शतक ठोकने के लिए 8 गेंदें कम खेलीं। चार्ल्स ने अपनी तूफानी पारी के दौरान 10 बार गेंद को बाउंड्री लाइन के पार पहुंचाया, तो 11 बार गेंद को हवाई यात्रा पर भी भेजा। वेस्टइंडीज ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 258 रन स्कोर बोर्ड पर लगाए, जो इस फॉर्मेट में कैरेबियाई टीम का अबतक का सबसे बड़ा टोटल भी है


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.