Move to Jagran APP

सीरीज़ जीतने के बाद द. अफ्रीकी टीम को मिली बुरी खबर, जीत के जश्न में भी पड़ा खलल

दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 135 रनों से मात दे दी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Thu, 18 Jan 2018 11:10 AM (IST)Updated: Thu, 18 Jan 2018 11:13 PM (IST)
सीरीज़ जीतने के बाद द. अफ्रीकी टीम को मिली बुरी खबर, जीत के जश्न में भी पड़ा खलल
सीरीज़ जीतने के बाद द. अफ्रीकी टीम को मिली बुरी खबर, जीत के जश्न में भी पड़ा खलल

सेंचुरियन, जेएनएन। सेंचुरियन में दूसरा टेस्ट मैच जीतने के बाद मेजबान टीम को एक बुरी खबर मिली और इसके बाद द. अफ्रीकी टीम की जीत खुशी थोड़ी कम भी हो गई। दक्षिण अफ्रीका ने भारत को सुपरस्पोर्ट पार्क मैदान पर खेले गए दूसरे टेस्ट मैच में 135 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही तीन मैचों की सीरीज में 2-0 से बढ़त बनाने वाली दक्षिण अफ्रीकी टीम पर दूसरे टेस्ट में धीमी ओवर गति के लिए जुर्माना लगाया गया है।

loksabha election banner

आइसीसी मैच रेफरियों के एलीट पैनल के क्रिस ब्रॉड ने यह जुर्माना लगाया, क्योंकि फाफ डु प्लेसिस की अगुआई वाली टीम ने निर्धारित समय में दो ओवर कम फेंके थे। खिलाड़ियों और खिलाड़ी सहयोगी स्टाफ के लिए आइसीसी आचार संहिता के नियम 2.5.1 के अनुसार टीम के निर्धारित समय में प्रत्येक कम ओवर फेंकने के लिए खिलाड़ी पर मैच फीस का 10 प्रतिशत, जबकि कप्तान पर दोगुना जुर्माना लगाया जाता है। इसलिए कप्तान डु प्लेसिस पर मैच फीस का 40 प्रतिशत, जबकि खिलाड़ियों पर 20 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

डु प्लेसिस पर यह आरोप मैदानी अंपायर माइकल गॉफ, पॉल राइफल, तीसरे अंपायर रिचर्ड केटलबोरो और चौथे अंपायर अल्लाउद्दीन पालेकर ने लगाए। इसके अलावा डु प्लेसिस की कप्तानी में दक्षिण अफ्रीका अगर 12 महीने के भीतर टेस्ट मैच में दोबारा ओवर गति से जुड़ा मामूली उल्लंघन करता है तो इसे डु प्लेसिस का दूसरा अपराध माना जाएगा और उन्हें निलंबन का सामना करना होगा। हालांकि इस स्टार बल्लेबाज डु प्लेसिस ने अपराध और सजा को स्वीकार किया, जिससे औपचारिक सुनवाई की जरूरत नहीं पड़ी।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.