Move to Jagran APP

2003 वर्ल्ड कप के लिए 2019 विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ियों को गांगुली ने चुना पर Dhoni को खारिज किया

सौरव गांगुली ने 2019 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में से इन तीन खिलाड़ियों को 2003 वनडे वर्ल्ड कप के लिए चुना। उन्होंने MS Dhoni का चयन नहीं किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 05 Jul 2020 06:34 PM (IST)Updated: Sun, 05 Jul 2020 08:51 PM (IST)
2003 वर्ल्ड कप के लिए 2019 विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ियों को गांगुली ने चुना पर Dhoni को खारिज किया
2003 वर्ल्ड कप के लिए 2019 विश्व कप टीम के तीन खिलाड़ियों को गांगुली ने चुना पर Dhoni को खारिज किया

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेटर्स इन दिनों मैदान से दूर हैं, लेकिन सोशल मीडिया के जरिए ये तमाम क्रिकेटर्स फैंस से जुड़े हुए हैं। विराट कोहली, रोहित शर्मा, युजवेंद्रा चहल, शिखर धवन व मयंक अग्रवाल जैसे क्रिकेटर्स समय-समय पर इंस्टा लाइव चैट में हिस्सा लेते रहते हैं और कई जानकारियां साझा की हैं। अब मयंक अग्रवाल ने हाल की में एक नया शो बीसीसीआइ के आधिकारिक हैंडल पर शुरू किया है और इस बार इसमें गेस्ट के तौर पर टीम इंडिया के पूर्व कप्तान व बीसीसीआइ अध्यक्ष सौरव गांगुली शामिल हुए। 

loksabha election banner

इस शो के दौरान मयंक ने गांगुली से कहा कि वो 2019 वनडे विश्व कप के लिए टीम इंडिया की टीम से ऐसे तीन खिलाड़ियों का चयन करें जो उनकी कप्तानी में 2003 वनडे वर्ल्ड कप खेल सकते थे और इसका कारण भी बताएं। इस सवाल का जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा, विराट कोहली और जसप्रीत बुमराह का चयन किया।

उन्होंने कहा कि रोहित ओपनर के तौर पर टीम में होते जबकि मैं तीसरे नंबर पर और विराट कोहली मध्यक्रम में होते। मुझे नहीं पता कि वीरेंद्र सहवाग शायद ये सुन रहे होंगे और मुझे एक फोन आएगा कि तुम्हें क्या लगता है। पर मुझे इन तीनों को टीम में शामिल करना होगा। वहीं जसप्रीत बुमराह को उन्होंने कमाल का टैलेंट बताया। 

सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा व विराट कोहली को चुना, लेकिन MS Dhoni के नाम पर उन्होंने गौर तक नहीं किया। हालांकि धौनी को लेकर उन्होंने कहा कि हालांकि मुझे सिर्फ तीन खिलाड़ी ही चुनने थे तो मैं विकेटकीपर के तौर पर राहुल द्रविड़ के साथ ही जाउंगा क्योंकि उन्होंने वर्ल्ड कप में काफी अच्छा काम किया था। आपको  बता दें कि गांगुली की कप्तानी में टीम इंडिया 2003 वनडे वर्ल्ड कप फाइनल में पहुंची थी, लेकिन फाइनल में उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों 125 रन से हार मिली थी। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.