Move to Jagran APP

हार के बाद भी नहीं टूटी अकड़, अब कुक ने एंडरसन-कोहली विवाद में डाला घी

अश्विन- एंडरसन के बीच हुए विवाद को इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने निराशाजनक बताया, लेकिन इसके साथ ही कुक ने इस आग में घी डालने का काम भी कर दिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Tue, 13 Dec 2016 12:18 PM (IST)Updated: Tue, 13 Dec 2016 05:16 PM (IST)
हार के बाद भी नहीं टूटी अकड़, अब कुक ने एंडरसन-कोहली विवाद में डाला घी

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड की टीम पर भारत के हाथों मिल रही हार का असर गहरा होता दिख रहा है। इंग्लिश टीम 3-0 से सीरीज़ हार चुकी है। कैप्टन कुक की सेना मैच दर मैच भारत के सामने धराशाई हो रही है। लगता है कि ये हार इंग्लिश टीम से बर्दाश्त नही हो पा रही है।

loksabha election banner

चौथे टेस्ट मैच के आखिरी दिन सोमवार को भारतीय स्पिनर रविचंद्नन अश्विन और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन के बीच हुए विवाद को इंग्लैंड के कप्तान एलिस्टर कुक ने निराशाजनक बताया, लेकिन इसके साथ ही कुक ने इस आग में घी डालने का काम भी कर दिया।

कुक ने कहा, ‘यह साफ तौर पर जिम्मी (एंडरसन) द्वारा दिए गए बयान के बाद हुआ है जिसे अलग तरीके से पेश किया गया। उन्होंने सिर्फ एक तथ्य दिया था जिस पर कोहली भी काफी हद तक सहमत होंगे।’ आपको बता दें कि पांचवें दिन सोमवार को इंग्लैंड के लिए आखिरी बल्लेबाज के तौर बल्लेबाजी करने आए एंडरसन के साथ अश्विन भी पिच तक उनके साथ ही आए। दोनों के बीच कुछ छींटाकशी हुई।

दरअसल, चौथे दिन के बाद एंडरसन ने विराट कोहली की बल्लेबाजी को लेकर बयान दिया था। एंडरसन ने कहा कि कोहली का मौजूदा फॉर्म भारतीय पिचों के कारण है। अश्विन और एंडरसन के बीच बढ़ते विवाद को देखते हुए कोहली और मैदानी अंपायर माइकस इरसमस ने बीच बचाव किया और दोनों को अलग किया।

कुक के मुताबिक इंग्लैंड का मानना है कि एंडरसन के बयान को गलत तरीके से पेश किया गया। कुक ने कहा कि अश्विन और उनकी टीम अपने कप्तान के साथ खड़ी हुई है लेकिन उन्होंने इस वाकये को निराशजनक बताया है। वेबसाइट ईएसपीएन क्रिकइंफो ने कुक के हवाले से कहा, ‘इसका अंत अच्छा नहीं हुआ। दोनों टीमों ने जिस खेल भावना से खेला उसको देखते हुए ऐसा अंत निराशाजनक था।’

कोहली इस मामले पर अपने स्वभाव के विपरीत नरम दिखे और उन्होंने कहा, ‘पहली बार मैं मामले को खत्म करने की कोशिश कर रहा था वो भी तब जब एंडरसन थे। एंडरसन ने जो संवाददाता सम्मेलन में कहा था उससे अश्विन खुश नहीं थे जिसके बारे में मुझे पता भी नहीं था। इसलिए मुझे पता भी नहीं था कि क्या हो रहा है। मैं वहां हंस रहा था।’

हालांकि जब मैच खत्म हुआ तो एंडरसन ने विराट कोहली को कहा कि वो उनसे बात करना चाहते हैं, लेकिन विराट ने कहा अब बात क्या करनी है सब कुछ तो स्कोरबोर्ड पर है।

क्रिकेट की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल जगत की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.