Move to Jagran APP

SL vs NZ: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार नंबर 3,4,5 के बल्लेबाज हुए गोल्डन डक का शिकार और बन गया अनोखा रिकॉर्ड

इंटरनेशनल क्रिकेट में पहली बार किसी मैच की एक पारी में नंबर 34 और 5 के बल्लेबाज गोल्डन डक का शिकार हुए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 07 Sep 2019 04:08 PM (IST)Updated: Sat, 07 Sep 2019 04:08 PM (IST)
SL vs NZ: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार नंबर 3,4,5 के बल्लेबाज हुए गोल्डन डक का शिकार और बन गया अनोखा रिकॉर्ड
SL vs NZ: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार नंबर 3,4,5 के बल्लेबाज हुए गोल्डन डक का शिकार और बन गया अनोखा रिकॉर्ड

 नई दिल्ली, जेएनएन। Sri Lanka vs New Zealand: अगर आपने शुक्रवार को पल्लेकल में श्रीलंका और न्यूजीलैंड के बीच खेला गया तीसरा टी20 मैच नहीं देखा तो आपने क्रिकेट के उस पल को मिस कर दिया जो अपने आप में एतिहासिक था। इस मैच में सबसे बड़ा आकर्षण रहा श्रीलंका टी20 क्रिकेट टीम के कप्तान लसिथ मलिंगा की गेंदबाजी जो उम्र के इस पड़ाव पर भी कमाल कर रहे हैं। मलिंगा ने इस मैच में कुल पांच विकेट लिए जिसमें चार गेंदों पर चार विकेट भी शामिल थे। वहीं उन्होंने हैट्रिक विकेट भी लिए। उन्होंने टी20 क्रिकेट में पहली बार 100 विकेट लेने का कमाल भी किया। खैर मलिंगा द्वारा किया गया कमाल को क्रिकेट की किताब में दर्ज हो ही चुका है, लेकिन इस मैच में एक और रिकॉर्ड बना जो किसी भी अंतरराष्ट्रीय पारी में क्रिकेट के किसी भी प्रारूप में नहीं हुआ था। 

loksabha election banner

तीन बल्लेबाज हुए गोल्डन डक का शिकार

लसिथ मलिगा (Lasith Malinga) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ घातक गेंदबाजी की और चार गेंदों पर चार विकेट लिए जिसमें से तीन बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। उन्होंने न्यूजीलैंड के तीन बल्लेबाजों को जो तीसरे, चौथे व पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे उन्हें शून्य पर आउट कर दिया। मलिंगा ने न्यूजीलैंड की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए हामिश रदरफोर्ड को शून्य पर LBW आउट कर दिया। इसके बाद उन्होंने चौथे नंबर के बल्लेबाज कोलिन डी ग्रैंडहोम को भी शून्य पर बोल्ड कर दिया। फिर उन्होंने पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए रोस टेलर को भी शून्य पर पवेलियन भेज दिया। टेलर भी LBW आउट हुए। यानी अंतरराष्ट्रीय क्रिेकेट मैच की किसी भी पारी में ऐसा पहली बार हुआ जब नंबर 3,4 और 5 के बल्लेबाज शून्य पर आउट हुए। कमाल की बात ये रही कि तीनों अपनी पारी की पहली ही गेंद पर आउट होकर गोल्डन डक का शिकार बने। 

टी20 कप्तान के तौर पर गेंदबाजी में लसिथ मलिंगा का बेस्ट प्रदर्शन

वहीं इस मैच में लसिथ मलिंगा टी20 कप्तान के तौर पर गेंदबाजी में बेस्ट प्रदर्शन कर नया इतिहास लिख डाला। यानी मलिंगा टी20 क्रिकेट के पहले ऐसे कप्तान बन गए हैं जिन्होंने क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी कर डाली। मलिंगा ने इस मैच में 4 ओवर में 6 रन देकर 5 विकेट लिए। उन्होंने एक ओवर मेडन फेंका और उनका इकानॉमी रेट 1.50 का रहा। मलिंगा की घातक गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने न्यूजीलैंड को 37 रन से हराया। लसिथ मलिंगा अपनी घातक और शानदार गेंदबाजी की वजह से मैन ऑफ द मैच चुने गए। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.