Move to Jagran APP

SL vs Aus ICC world cup 2019: श्रीलंकाई कप्तान ने कंगारुओं की बोलती बंद की, लेकिन शतक से चूके

SL vs Aus ICC world cup 2019 श्रीलंका के कप्तान दिमुथ करुणारत्ने ने कंगारू गेंदबाजों का डटकर सामना किया और वनडे करियर का पहला शतक लगाने से सिर्फ तीन रन से चूक गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 15 Jun 2019 09:34 PM (IST)Updated: Sun, 16 Jun 2019 12:33 AM (IST)
SL vs Aus ICC world cup 2019: श्रीलंकाई कप्तान ने कंगारुओं की बोलती बंद की, लेकिन शतक से चूके
SL vs Aus ICC world cup 2019: श्रीलंकाई कप्तान ने कंगारुओं की बोलती बंद की, लेकिन शतक से चूके

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC world cup 2019 Sri Lanka vs Australia श्रीलंका क्रिकेट टीम के कप्तान व ओपनर बल्लेबाज दिमुथ करुणारत्ने ने 12वें विश्व कप के लीग मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी बेहतरीन बल्लेबाजी से सबका दिल जीता। इस मैच में करुणारत्ने ने बेहतरीन ऑस्ट्रेलियाई अटैक का जमकर सामना किया और अपनी टीम के लिए कमाल की पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का पहला शतक जड़ने से सिर्फ तीन रन से चूक गए। 

loksabha election banner

तीन रन से शतक से चूके करुणारत्ने

दिमुथ करुणारत्ने पहली बार विश्व कप में श्रीलंका टीम की कप्तानी कर रहे हैं। उन्होंने इस मैच में अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली और जिम्मेदारी निभाते हुए 97 रन बनाए। दिमुथ ने अपने वनडे करियर का पहला शतक ऑस्ट्रेलिया जैसी मजबूत टीम के खिलाफ लगाने से सिर्फ तीन रन से चूक गए। दिमुथ ने अपनी इस पारी से साफ कर दिया कि उनमें कितनी संभावनाएं हैं। दिमुथ की श्रीलंका की टीम में चार वर्ष के बाद वापसी हुई थी और उन्हें विश्व कप के लिए टीम का कप्तान भी अचानक बना दिया गया। दिमुथ ने 108 गेंदों पर 9 चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेली।  करुणारत्ने ने इस मैच में पहले विकेट के लिए कुशल मेंडिस के साथ मिलकर 115 रन की शानदार शतकीय पारी खेली। इससे पहले इस विश्व कप में करुणारत्न ने दो मैचों में न्यूजीलैंड के खिलाफ नाबाद 52 जबकि अफगानिस्तान के खिलाफ 30 रन की पारी खेली थी। श्रीलंका के दो मैच बारिश की वजह से रद कर दिए गए थे। 

कप्तान के तौर पर विश्व कप में चौथा सबसे बड़ा स्कोर

दिमुथ करुणारत्ने ने कप्तान के तौर पर वनडे विश्व कप में श्रीलंका की तरफ से चौथा सबसे बड़ा स्कोर बनाया। विश्व कप में श्रीलंका के कप्तान के तौर पर सबसे बड़ी पारी खेलने का रिकॉर्ड सनथ जयसूर्या के नाम पर है। वर्ष 2003 में जयसूर्या ने न्यूजीलैंड के खिलाफ 120 रन की पारी खेली थी। 

Highest scores by SL captains in WCs

-120 S Jayasuriya v NZ Bloemfontein 2003

-115*M Jayawardene v NZ Kingston 2007

-111 K Sangakkara v NZ Mumbai WS 2011

-97 D Karunaratne v Aus Oval 2019

ऐसा करने वाले दूसरे श्रीलंकाई कप्तान बने करुणारत्ने

दिमुथ करुणारत्ने श्रीलंका के दूसरे ऐसे कप्तान बने जो विश्व कप में 90-100 के बीच में आउट हुए। इससे पहले 2011 में संगकारा इस तरह से आउट हुए थे। 

Srilankan Captains To Dismiss In 90s In World Cup

-Kumar Sangakkara - 92 (2011)

-Dimuth Karunaratne - 97 (Today)*

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.