Move to Jagran APP

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए एबी डीविलियर्स

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट की दूसरी पारी में एबी शून्य पर आउट हो गए।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 04 Mar 2018 04:27 PM (IST)Updated: Mon, 05 Mar 2018 07:27 AM (IST)
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए एबी डीविलियर्स
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टेस्ट क्रिकेट में शून्य पर आउट हुए एबी डीविलियर्स

 नई दिल्ली, जेएनएन। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 71 रन बनाने वाले दक्षिण अफ्रीकी बल्लेबाज एबी डीविलियर्स दूसरी पारी में पूरी तरह से नाकाम रहे। एबी दूसरी पारी में अपना खाता भी नहीं खोल पाए और रन आउट हो गए। एबी के लिए ये रन आउट खास बन गया क्योंकि टेस्ट क्रिकेट में इससे पहले वो कंगारुओं के खिलाफ कभी भी रन आउट नहीं हुए थे। 

loksabha election banner

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार रन आउट हुए एबी

एबी डीविलियर्स ने अपने टेस्ट करियर में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अब तक खेले 39 टेस्ट इनिंग में पहली बार रन आउट हुए। वहीं टेस्ट क्रिकेट में ये छठा मौका था जब वो रन आउट हुए साथ ही अक्टूबर 2013 के बार ये पहला मौका है जब टेस्ट में वो रन आउट हो गए। 

शून्य पर पवेलियन लौटे एबी

पहले टेस्ट मैच की दूसरी पारी में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज एबी डीविलियर्स अपना खाता भी नहीं खोल पाए। नाथन लियोन की गेंद पर डेविड वार्नर ने उन्हें रन आउट कर दिया। इस पारी में वो क्रीज पर आते ही पहली ही गेंद पर रन आउट होकर चलते बने। मैच की पहली पारी में एबी ने नाबाद 71 रन की पारी खेली थी। 127 गे्ंदों का सामना करते हुए एबी ने 11 चौकों की मदद से ये पारी खेली थी। उनकी इस पारी के दम पर द. अफ्रीका ने कुल 162 रन बनाए थे। 

एबी का टेस्ट करियर

एबी डीविलियर्स का टेस्ट करियर काफी शानदार रहा है। उन्होंने अब तक कुल 111 टेस्ट मैच खेले हैं। इन मैचों में उनके नाम पर 50.05 की औसत से 8409 रन हैं। टेस्ट में एबी के नाम पर कुल 21 शतक है। टेस्ट क्रिकेट में उनका सर्वाधिक स्कोर नाबाद 178 रन है। एबी डीविलियर्स दिसंबर 2017 में चोटिल हो गए थे और इसके बाद वो टेस्ट क्रिकेट से एक वर्ष तक दूर रहे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के पहले भारत के खिलाफ टेस्ट मैचों में वापसी की। भारत के खिलाफ तीन टेस्ट मैचों की छह पारियों में उन्होंने 65, 35, 20, 80, 5 और 6 रन की पारी खेली थी। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.