नागपुर, पीटीआइ। डेरिल फेरारियो और सिजोमोन जोसेफ के ऑलराउंड खेल के दम पर भारतीय अंडर-19 क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ यूथ टेस्ट मैच में जबरदस्त वापसी की। इन दोनों ने बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल का प्रदर्शन किया और मैच में रोमांच पैदा कर दिया। कई बार मैच भारत के पक्ष में जाता दिखा तो कई बार इंग्लैंड के, हालांकि मैच बेनतीजा समाप्त हुआ।

पहले तो डेरिल फेरारियो के संघर्षपूर्ण शतक (117) और सिजोमोन जोसेफ के अर्धशतक (62) की मदद से भारत ने मैच के तीसरे दिन आठ विकेट पर 431 रन बनाकर पहली पारी घोषित की। इंग्लैंड ने पहली पारी पांच विकेट पर 501 रन बनाकर घोषित की थी।

इस तरह इंग्लैंड को पहली पारी के आधार पर 70 रन की बढ़त मिली। इसके जवाब में इंग्लैंड की पूरी टीम मैच के आखिरी दिन लंच ब्रेक तक 167 रनों पर सिमट गई थी। इस तरह इंग्लैंड के पास 237 रनों की बढ़त हो गई थी। इसके जवाब में भारत की टीम मैच के आखिरी दिन 8 विकेट के नुकसान पर 189 रन बना सकी। हालांकि, एक समय लग रहा था कि इंग्लैंड के गेंदबाज दो विकेट लेकर मैच अपने नाम कर लेंगे, पर सुरेश लोकेश्वर के नाबाद 92 रनों ने इंग्लैंड की उम्मीदों पर पानी फेर दिया। फेरारियो ने भी अहम 37 रनों का योगदान दिया।

इससे पहले गेंदबाजी में कमाल करते हुए भारत की ओर से ऑफ स्पिनर सिजोमोन जोसेफ ने 62 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए। दूसरे ऑफ स्पिनर डेरिल फेरारियो ने 2 और रिषभ भगत और कनिष्क सेठ ने 1-1 विकेट अपने नाम किया। इंग्लैंड के आखिरी छह विकेट 16 रनों के अंदर गिर गए। इसमें से चार विकेट जोसेफ ने लिए और दो विकेट फेरारियो ने अपने नाम किए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

बुधवार का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड ने दूसरी पारी में एक विकेट पर 23 रन बनाए थे। फेरारियो ने 173 गेंदों पर 14 चौकों की मदद से 117 रन बनाए। निचले क्रम में जोसेफ ने 96 गेंदों पर सात चौकों की मदद से 62 रन बनाते हुए भारत को 400 रन के पार पहुंचाया। इंग्लैंड की ओर से हेनरी ब्रुक्स ने दो विकेट लिए।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Bharat Singh

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस