नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। शुभमन गिल ने इस साल अपने वनडे क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया था और अब उन्होंने काउंटी क्रिकेट में अपने करियर का पहला शतक लगाने में सफलता हासिल की। गिल इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और ग्लैमरगन टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। गिल ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू 2022 के मैच में ससेक्स के खिलाफ होव में ये कमाल किया। इस मैच में ग्लैमरगन के कप्तान डेविड लायड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। खबर लिखे जाने तक इस टीम ने 6 विकेट खोकर 346 रन बना लिए थे। 

शुभमन गिल की शतकीय पारी

शुभमन गिल अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और पहले 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था और इस दौरान 2 छक्के और 12 चौके लगाए थे। जब वो आउट हुए तब तक वो 139 गेंदों पर 119 रन की पारी खेल चुके थे। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 16 छक्के लगाए थे जबकि उनका स्ट्राइक रेट 85.61 का रहा था। अपनी टीम के लिए इससे पहले गिल ने कार्डिफ में 92 रन जबकि लार्ड्स में 22 और 11 रन की पारी खेली थी। गिल का काउंटी क्रिकेट में एक तरफ जहां से पहले शतक रहा तो वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये उनका 8वां शतक था। 

गिल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

शुभमन गिल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर अब तक काफी अच्छा रहा है और उसमें उन्होंने 52.66 की औसत से रन बनाए हैं। गिल ने अब तक 37 फर्स्ट क्लास मैचों की 64 पारियों में 3002 रन बनाए हैं और इसमें उन्होंने 7 शतक के साथ 16 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। गिल का इसमें अब तक का सर्वाधिक बेस्ट स्कोर 268 रन रहा है। इन मैचों में उन्होंने 366 चौके और 40 छक्के जड़े हैं जबकि 7 बार नाबाद रहे हैं। वहीं इन मैचों में गिल ने 24 कैच भी पकड़े हैं। 

Edited By: Sanjay Savern

जागरण फॉलो करें और रहे हर खबर से अपडेट