Move to Jagran APP

शुभमन गिल ने इंग्लैंड में भी दिखाया दम और काउंटी क्रिकेट में लगाया अपने करियर का पहला शतक

Shubman Gill first century in county cricket शुभमन गिल अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और पहले 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था और इस दौरान 2 छक्के और 12 चौके लगाए थे।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Tue, 27 Sep 2022 06:00 PM (IST)Updated: Tue, 27 Sep 2022 06:00 PM (IST)
शुभमन गिल ने इंग्लैंड में भी दिखाया दम और काउंटी क्रिकेट में लगाया अपने करियर का पहला शतक
शुभमन गिल ने काउंटी क्रिकेट में पहले शतक लगाया (एपी फोटो)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। शुभमन गिल ने इस साल अपने वनडे क्रिकेट करियर का पहला शतक लगाया था और अब उन्होंने काउंटी क्रिकेट में अपने करियर का पहला शतक लगाने में सफलता हासिल की। गिल इन दिनों काउंटी क्रिकेट खेल रहे हैं और ग्लैमरगन टीम का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। गिल ने काउंटी चैंपियनशिप डिविजन टू 2022 के मैच में ससेक्स के खिलाफ होव में ये कमाल किया। इस मैच में ग्लैमरगन के कप्तान डेविड लायड ने टास जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया था। खबर लिखे जाने तक इस टीम ने 6 विकेट खोकर 346 रन बना लिए थे। 

loksabha election banner

शुभमन गिल की शतकीय पारी

शुभमन गिल अपनी टीम की तरफ से तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और पहले 123 गेंदों पर अपना शतक पूरा किया था और इस दौरान 2 छक्के और 12 चौके लगाए थे। जब वो आउट हुए तब तक वो 139 गेंदों पर 119 रन की पारी खेल चुके थे। इस दौरान उन्होंने 2 चौके और 16 छक्के लगाए थे जबकि उनका स्ट्राइक रेट 85.61 का रहा था। अपनी टीम के लिए इससे पहले गिल ने कार्डिफ में 92 रन जबकि लार्ड्स में 22 और 11 रन की पारी खेली थी। गिल का काउंटी क्रिकेट में एक तरफ जहां से पहले शतक रहा तो वहीं फर्स्ट क्लास क्रिकेट में ये उनका 8वां शतक था। 

गिल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर

शुभमन गिल का फर्स्ट क्लास क्रिकेट करियर अब तक काफी अच्छा रहा है और उसमें उन्होंने 52.66 की औसत से रन बनाए हैं। गिल ने अब तक 37 फर्स्ट क्लास मैचों की 64 पारियों में 3002 रन बनाए हैं और इसमें उन्होंने 7 शतक के साथ 16 अर्धशतकीय पारी भी खेली है। गिल का इसमें अब तक का सर्वाधिक बेस्ट स्कोर 268 रन रहा है। इन मैचों में उन्होंने 366 चौके और 40 छक्के जड़े हैं जबकि 7 बार नाबाद रहे हैं। वहीं इन मैचों में गिल ने 24 कैच भी पकड़े हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.