नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय टीम के युवा ओपनर शुभमन गिल ने ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर अपना बल्लेबाजी से सबकी वाहवाही लूटी थी। रोहित शर्मा के साथ उनकी जोड़ी को टीम के लिए फिट माना जा रहा था लेकिन इंग्लैंड के दौरान वो रन बनाने में नाकाम रहे। चार मैचों की टेस्ट सीरीज की पिछली 7 पारियों में से 6 में वो फ्लॉप ही रहे हैं। ऐसे में उनके ओपनिंग में बने रहने को लेकर सवाल उठने लगे हैं।

इंग्लैंड के खिलाफ खेली जा रही टेस्ट सीरीज से पहले ऑस्ट्रेलिया में दमदार शुरुआत करने वाले शुभमन घर पर नाकाम साबित हो रहे हैं। अब तक चार मैचों की सीरीज में खेली गई 7 पारियों में से एक में ही वह अर्धशतक बना पाए हैं। दो पारी में वह खाता भी नही खेल पाए और एक पाचास रन के स्कोर के अलावा वह 15 रन का ही सर्वाधिक स्कोर बना पाए हैं।

7 में से 6 पारी में शुभमन नाकाम

चेन्नई में खेले गए सीरीज के पहले मैच की पहली पारी में 29 रन पर आउट होने वाले शुभमन गिल ने दूसरी पारी में 50 रन बनाया था। इस पारी को देखने के बाद लगा था वो आगे सीरीज में वापसी करेंगे लेकिन ऐसा नहीं हुआ। चेन्नई के दूसरे टेस्ट में वह शून्य और 14 रन बना पाए। अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टेस्ट की पहली पारी में 11 और 15 नाबाद रन की पारी खेली। अब चौथे टेस्ट की पहली पारी में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए।

गिल के जगह को लेकर दो दावेदार

ओपनिंग की दावेदारी ठोकने के लिए टीम में मयंक अग्रवाल मौजूद हैं तो वहीं टीम से बाहर किए गए पृथ्वी शॉ भी फॉर्म में लौट चुके हैं। हाल ही में विजय हजारे ट्रॉफी में उन्होंने दो शतक जमाया है। इसमें से एक दोहरा शतक था जिसमें उन्होंने नाबाद 227 रन की पारी खेली। अब तक के 5 मैच में वह 134 की धमाकेदार औसत से 404 रन बना चुके हैं।

 

Indian T20 League

शॉर्ट मे जानें सभी बड़ी खबरें और पायें ई-पेपर,ऑडियो न्यूज़,और अन्य सर्विस, डाउनलोड जागरण ऐप