Move to Jagran APP

श्रेयस अय्यर ने ठोका अपने वनडे करियर का पहला शतक, भारतीय टीम को मिला दमदार 'नंबर 4'

Shreyas Iyer Century श्रेयस अय्यर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोका है। इसी के दम पर उन्होंने भारतीय टीम मैनेजमेंट के भरोसे को जीत लिया है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Wed, 05 Feb 2020 10:43 AM (IST)Updated: Wed, 05 Feb 2020 10:52 AM (IST)
श्रेयस अय्यर ने ठोका अपने वनडे करियर का पहला शतक, भारतीय टीम को मिला दमदार 'नंबर 4'
श्रेयस अय्यर ने ठोका अपने वनडे करियर का पहला शतक, भारतीय टीम को मिला दमदार 'नंबर 4'

नई दिल्ली, जेएनएन। Shreyas Iyer Century: वर्ल्ड कप 2015 के बाद से वर्ल्ड कप 2019 तक भारतीय टीम नंबर 4 के बल्लेबाज की खोज करती रही, लेकिन सफलता नहीं मिली। वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल से बाहर होने के बाद भारतीय टीम से कुछ खिलाड़ियों को ड्रॉप किया गया। इसी बीच घरेलू फॉर्म और पिछली अंतरराष्ट्रीय फॉर्म के आधार पर मुंबई के दमदार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर को मौका मिला, जिन्होंने नंबर 5 और नंबर 4 पर इतना अच्छा प्रदर्शन किया कि भारतीय टीम की मुश्किल हल कर दी।

loksabha election banner

दाएं हाथ के बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने लगातार नंबर 4 पर अपनी बल्लेबाजी से टीम मैनेजमेंट का दिल जीता। इसी बीच न्यूजीलैंड के खिलाफ खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले में श्रेयस अय्यर ने अपने अंतरराष्ट्रीय करियर का पहला शतक ठोका डाला। श्रेयस अय्यर ने महज 101 गेंदों में 11 चौके और 1 छक्के की मदद से करीब 100 के स्ट्राइकरेट से पहला वनडे इंटरनेशनल शतक ठोका। इसी से साबित हो गया है कि भारत को अब नंबर 4 का बल्लेबाज मिल गया है।

जिम्मेदार बन गए हैं श्रेयस अय्यर

बता दें कि इस मैच में भारत की ओर से पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ने पारी की शुरुआत की। दोनों ने 50 रन की साझेदारी की, लेकिन पृथ्वी शॉ आउट हो गए। इसके बाद मयंक भी चलते बने तो मैदान पर विराट कोहली के बाद श्रेयस अय्यर आए जिन्होंने कप्तान के साथ मिलकर शतकीय साझेदारी की। वहीं, कप्तान कोहली के आउट होने के बाद उन्होंने केएल राहुल के साथ जिम्मेदारी से खेलते हुए भारत को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में मदद की। 

नंबर 4 पर 5 साल में सिर्फ 4 शतक

साल 2015 से अगर भारतीय टीम के नंबर 4 बल्लेबाज की बात करें तो अब तक सिर्फ 4 शतक लगे हैं। साल 2016 में मनीष पांडे ने नंबर 4 पर खेलते हुए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे इंटरनेशनल शतक ठोका था। वहीं, वापसी करते हुए युवराज सिंह ने साल 2017 में इसी पायदान पर सेंचुरी जड़ी थी। वहीं, 2018 में अंबाती रायुडू ने नंबर 4 पर वेस्टइंडीज के खिलाफ शतक जमाया था। अब श्रेयस अय्यर ने ये कमाल कर दिखाया है।  

India vs New Zealand 1st ODI मैच की लाइव अपडेट के लिए क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.