Move to Jagran APP

वीरेंद्र सहवाग की बराबरी पर पहुंच गए श्रेयस अय्यर, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेली खास पारी

IPL 2020 दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ कप्तानी पारी खेली और टीम के स्कोर को 161 तक पहुंचाने में बड़ी भूमिका निभाई। इसके बाद टीम के गेंदबाजों ने शानदार तरीके से विरोधी टीम को 148 रन पर ही रोक दिया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 15 Oct 2020 10:21 AM (IST)Updated: Thu, 15 Oct 2020 10:27 AM (IST)
वीरेंद्र सहवाग की बराबरी पर पहुंच गए श्रेयस अय्यर, दिल्ली कैपिटल्स के लिए खेली खास पारी
IPL 2020 Delhi Capitals captain Shreyas Iyer (Photo PTI)

नई दिल्ली, जेएनएन। DC vs RR IPL 2020: दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान श्रेयस अय्यर ने आइपीएल 2020 के 30वें लीग मैच में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ अपनी टीम के लिए कप्तानी पारी खेली। उनके बल्ले से ये पारी काफी नाजुक मौके पर निकला जब टीम शुरुआत में संघर्ष कर रही थी। दो विकेट जल्दी गिर जाने के बाद श्रेयस ने तीसरे विकेट के लिए शिखर धवन के साथ मिलकर 85 रन की काफी अहम साझेदारी की और टीम को सही दिशा में आगे बढ़ाया। 

loksabha election banner

श्रेयस अय्यर फिर 43 गेंदों पर 53 रन की पारी खेलकर आउट हो गए। हालांकि शिखर धवन ने भी 57 रन बनाए और इन दोनों की अर्धशतकीय पारी के बाद ही दिल्ली का स्कोर 20 ओवर में 7 विेकेट पर 161 रन तक पहुंचा। श्रेयस अय्यर अपने इस अर्धशतक के बाद दिल्ली के लिए आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले बल्लेबाज बन गए और वीरेंद्र सहवाग की बराबरी कर डाली। 

सहवाग ने भी दिल्ली के लिए आइपीएल में खेलते हुए 15 अर्धशतक लगाए थे और अब श्रेयस के भी इतने ही अर्धशतक हो गए हैं। दिल्ली के लिए आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में रिषभ पंत दूसरे नंबर पर हैं और उनके बल्ले से अब तक कुल 11 अर्धशतक निकले हैं। 

दिल्ली के लिए आइपीएल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने वाले टॉप तीन बल्लेबाज 

श्रेयस अय्यर - 15

वीरेंद्र सहवाग- 15

रिषभ पंत- 11

आपको बता दें कि दिल्ली इस मैच में राजस्थान को 13 रन से हराया। दिल्ली की टीम में टीम के गेंदबाजों की बड़ी भूमिका रही। टीम के लिए सबसे अच्छी गेंदबाजी आर अश्विन ने की और उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 17 रन दिए और एक विकेट भी लिया। इसके अलावा अक्षर पटेल ने एक विकेट, कगिसो रबादा ने एक विकेट, एनरिच व तुषार ने 2-2 विकेट लिए। तुषार देशपांडे ने सबसे ज्यादा 4 ओवर में 37 रन देकर दो विकेट लिए और उनका इकॉनामी रेट 9.20 का रहा। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.