नई दिल्ली, जेएनएन। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर रोहित शर्मा ने बेशक इस वर्ष सबसे ज्यादा छक्के लगाए हैं, लेकिन घरेलू टी 20 मैचों में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) हैं। श्रेयस अय्यर के बाद इस मामले में दूसरे स्थान पर रिषभ पंत (Rishabh Pant) हैं जबकि तीसरे नंबर पर नीतिश राणा मौजूद हैं। 

इस वर्ष यानी 2019 में भारत के घरेलू टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज श्रेयस अय्यर हैं जिनके नाम पर कुल 53 छक्के हैं जबकि रिषभ पंत इसमें दूसरे नंबर पर हैं और उनके नाम पर 36 छक्के हैं। वहीं तीसरे नंबर पर मौजूद नीतिश राणा ने अब तक कुल 32 छक्के जड़े हैं। 

श्रेयस अय्यर इस वक्त बांग्लादेश के खिलाफ खेले जा रहे तीन मैचों की टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। श्रेयस ने दूसरे टी 20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ 13 गेंदों पर 24 रन की नाबाद पारी खेली थी और टीम इंडिया को 8 विकेट से बड़ी जीत मिली थी। श्रेयस उभरते हुए युवा बल्लेबाज हैं और घरेलू स्तर पर शानदार प्रदर्शन के बाद उन्हें टीम इंडिया में जगह मिली है। वो आइपीएल में दिल्ली कैपिटल्स टीम के कप्तान भी हैं। 

इस वर्ष फरवरी में श्रेयस अय्यर ने सैयद मुश्ताक अली टी 20 टूर्नामेंट में 55 गेंदों पर 147 रन की पारी खेली थी और अपनी इस इनिंग में 15 छक्के व 7 चौके लगाए थे। उन्होंने सिक्किम के खिलाफ ये पारी खेली थी। उनका स्ट्राइक रेट 267.00 का था। श्रेयस टी 20 क्रिकेट में सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बने थे।

श्रेयस के टी 20 करियर की बात करें तो उन्होंने अब तक खेले 10 मैचों में 21.42 की औसत से कुल 150 रन बनाए हैं। उनका बेस्ट स्कोर 30 रन है। टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के दस मैचों में श्रेयस के नाम पर सिर्फ चार छक्के ही है।  

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस