नई दिल्ली, जेएनएन। India vs West Indies 2nd one day match: भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन (Shikhar Dhawan) वर्ल्ड कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ बल्लेबाजी करते हुए चोटिल हो गए थे। उनके अंगूठे में चोट लग गई थी और उन्हें विश्व कप से बाहर होना पड़ा था। खैर धवन की इंजरी ठीक हुई और उन्हें वेस्टइंडीज के खिलाफ टी 20 और वनडे टीम में जगह दी गई। अब धवन की इंजरी तो ठीक हो गई है, लेकिन ऐसा लग रहा है जैसे उनका बल्ला चोटिल हो गया है और उससे रन ही नहीं निकल रहे हैं। 

वेस्टइंडीज दौरे पर निराश किया गब्बर ने

विश्व कप के दौरान जब गब्बर चोटिल हुए थे उस वक्त वो कमाल की फॉर्म में थे। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ शतक लगाया था और इस मैच के बाद ही वो विश्व कप से बाहर हुए थे। इसके बाद वो काफी दिनों तक टीम से बाहर रहे, लेकिन वेस्टइंडीज दौरे से पहले वो फिट हो गए और उन्हें टीम में जगह भी मिली, लेकिन उन्होंने वेस्टइंडीज दौरे पर तो अब तक निराश ही किया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन का बल्ला पहले तीन मैचों की टी 20 सीरीज के दौरान नहीं चला और वनडे सीरीज के दूसरे मैच में भी उन्होंने खासा निराश किया। वनडे सीरीज का पहला मैच बारिश की वजह से नहीं खेला जा सका था। 

शिखर धवन ने टी 20 सीरीज के तीन मैचों में अपनी टीम के लिए 1,23,3 रन की पारी खेली और काफी निराश किया। इसके बाद ये उम्मीद की जा रही थी कि वनडे में वो कुछ कमाल करेंगे पर यहां पर भी उनकी शुरुआत ठीक नहीं रही। दूसरे वनडे मैच में धवन ने काफी निराश किया और तीन गेंदों पर दो रन बनाए। धवन को शेल्डन कॉर्टरेल ने अपना शिकार बनाया और क्लीन बोल्ड कर दिया। 

वनडे में वेस्टइंडीज के खिलाफ धवन का प्रदर्शन

वनडे क्रिकेट की बात करें तो शिखर धवन ने वेस्टइंडीज के खिलाफ अब तक कुल 26 मैच खेले हैं जिसकी 25 पारियों में उन्होंने 33.25 की औसत से कुल 798 रन बनाए हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे में उन्होंने दो शतक लगाए हैं जबकि उनके नाम पर कुल पांच अर्धशतक हैं। कैरेबियाई टीम के खिलाफ वनडे में उनका बेस्ट स्कोर 119 रन है। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप