Move to Jagran APP

दक्षिण अफ्रीका से हो गई थी बड़ी चूक, धवन 72 नहीं 10 रन पर ही हो जाते आउट

धवन ने पहले टी20 मैच में 72 रन की शानदार पारी खेली।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 18 Feb 2018 07:47 PM (IST)Updated: Mon, 19 Feb 2018 12:33 PM (IST)
दक्षिण अफ्रीका से हो गई थी बड़ी चूक, धवन 72 नहीं 10 रन पर ही हो जाते आउट
दक्षिण अफ्रीका से हो गई थी बड़ी चूक, धवन 72 नहीं 10 रन पर ही हो जाते आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत के खिलाफ दक्षिण अफ्रीकी टीम ने पहले टी20 मैच में एक बड़ी भूल कर दी और इसका नतीजा ये हुआ कि भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने प्रोटीज के खिलाफ शानदार पारी खेली और अपनी टीम के स्कोर को मजबूत बनाने में अच्छा योगदान दिया। इस मैच में अगर धवन शुरुआत में ही आउट हो जाते तो वो अर्धशकीय पारी नहीं खेल पाते। 

loksabha election banner

दक्षिण अफ्रीका ने कर दी बड़ी चूक

भारतीय ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन पहले टी20 मैच में 10 रन के स्कोर पर ही आउट हो जाते लेकिन ऐसा नहीं हुआ। दरअसल मैच की पहली पारी में तीसरे ओवर की तीसरी गेंद पर वो आउट होते-होत रह गए। हुआ ये कि डाला ने गेंद फेंकी जो लेग की तरफ थोड़ी नीची रह गई। धवन ने इस गेंद को खेलने का प्रयास किया और गेंद उनकी ग्लब्ज को छूती हुई विकेटकीपर क्लासेन के हाथों में समा गई। इसके बाद क्लासेन ने अपील भी की लेकिन वो खुद ही पूरी तरह से पक्के नहीं थे कि ये कैच है या नहीं। उनकी अपील पर अंपायर ने कोई ध्यान नहीं दिया बल्कि उस गेंद को वाइड करार दिया और भारत का एक विकेट गिरते-गिरते बचा साथ ही स्कोर बोर्ड में एक रन का इजाफा भी हो गई। अगर इस गेंद पर क्लासेन की अपनी पर अन्य फील्डर और गेंदबाज उनका साथ देते या फिर रिव्यू लिया जाता तो नतीजा अलग होता और धवन इतनी अच्छी पारी नहीं खेल पाते। 

धवन ने खेली 39 गेंदों पर 72 रन की पारी

शिखर धवन ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए 39 गेंदों पर 72 रन बनाए। 184.61 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हुए उन्होंने अपनी पारी में 10 चौके और 2 छक्के लगाए। धवन ने पहले विकेट के लिए रोहित के साथ 23 रन, दूसरे विकेट के लिए रैना के साथ 26 रन, तीसरे विकेट के लिए विराट के साथ 59 रन जबकि चौथे विकेट के लिए मनीष पांडे के साथ 47 रन की शानदार पारी खेली। 

टी20 मैचों में धवन का दूसरा सर्वश्रेष्ठ स्कोर

टी20 मैचों में धवन का ये दूसरा व्यक्तिगत बेस्ट स्कोर रहा। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में धवन का सर्वश्रेष्ठ स्कोर 80 रन है। वर्ष 2017 में दिल्ली में न्यूजीलैंड के खिलाफ उन्होंने ये पारी खेली थी। भारत के लिए धवन ने अब तक 29 टी20 मैचों में 615 रन बनाए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.