Move to Jagran APP

शिखर धवन खेलेंगे अपना 100वां वनडे मैच, नहीं तोड़ पाएंगे अमला का रिकॉर्ड

केपटाउन में खेले गए तीसरे मैच में भी गब्बर का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 76 रन की शानदार पारी खेली थी।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 10 Feb 2018 01:50 PM (IST)Updated: Sat, 10 Feb 2018 05:49 PM (IST)
शिखर धवन खेलेंगे अपना 100वां वनडे मैच, नहीं तोड़ पाएंगे अमला का रिकॉर्ड
शिखर धवन खेलेंगे अपना 100वां वनडे मैच, नहीं तोड़ पाएंगे अमला का रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और द. अफ्रीका के बीच चौथा वनडे मैच वांडर्रस के मैदान पर खेला जाएगा। ये मुकाबले टीम इंडिया के गब्बर के लिए बेहद खास होगा, क्योंकि ये उनके वनडे करियर का 100वां मुकाबला होगा। जोहानिसबर्ग में जीत के साथ गब्बर अपनी इस उपलब्धि को और ज्यादा खास बनाना चाहेंगे। टीम इंडिया इस सीरीज़ में 3-0 से आगे चल रही है और वांडर्रस में वंडर कर भारत पहली बार द. अफ्रीकी धरती पर वनडे सीरीज़ जीतने से एक कदम दूर खड़ा है। अगर इस मैच में भारत को जीत मिलती है तो ये धवन के लिए सोने पर सुहागा होगा। एक तो अपने वनडे मैचों की सेंचुरी लगाएंगे साथ ही साथ भारतीय टीम इतिहास भी रच देगी।

prime article banner

गरज रहा है गब्बर का बल्ला

मौजूदा सीरीज़ में धवन का बल्ला खूब बोल रहा है। दिल्ली के इस दबंग बल्लेबाज़ ने 3 मैचों की तीन पारियों में 81.00 के औसत से 162 रन बनाए है। इसमें उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 76 रन रहा है। इस सीरीज़ के पहले वनडे मैच में वो 35 रन बनाकर रन आउट हो गए थे। सेंचुरियन में खेले गए दूसरे मुकाबले में उन्होंने नाबाद 51 रन की पारी खेली और टीम इंडिया को जीत दिलाकर ही वापस लौटे। इसके बाद केपटाउन में खेले गए तीसरे मैच में भी गब्बर का बल्ला जमकर बोला और उन्होंने 76 रन की शानदार पारी खेली थी। तो ऐसे में अब धवन के फैंस को उनसे उम्मीद है कि वो इस मौके पर अपने फैंस को कुछ तोहफा देंगे वो भी स्पेशल अंदाज़ में।

अमला को नहीं छोड़ पाएंगे पीछे

शिखर धवन के रिकॉर्ड की बात की जाए तो उन्होंने अभी तक खेले 99 मैचों में 42.62 के औसत से 4200 रन बनाए हैं। इतने रन बनाने के लिए शिखर के बल्ले से 6 शतक और पांच अर्धशतक भी निकले हैं। लेकिन इसके बावजूद टीम इंडिया का गब्बर एक खास रिकॉर्ड अपने नाम करने से चूक गया। अपने करियर में 100 वनडे खेलने के बाद सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड दक्षिण अफ्रीका के हाशिम अमला के नाम पर है। अमला ने विरोधी बल्लेबाज़ों पर हमला बोलते हुए 100 वनडे मैचों में 4,798 रन बनाए थे। अगर दिल्ली के इस दिलेर बल्लेबाज़ ने थोड़ा और ज़ोर लगाया होता तो वो अमला को पीछे छोड़ सकते थे। लेकिन अब भी 99 मैच खेलने के बाद अगर किसी के नाम पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड है, तो वह धवन के नाम पर ही है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.