Move to Jagran APP

शिखर धवन ने एक साथ विराट, रोहित व रैना की बराबरी की, मुंबई के खिलाफ खेली नाबाद पारी

Dhawan half century against Mumbai Indians in IPL 2020 मुंबई के खिलाफ शिखर धवन ने नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और टीम के स्कोर को 20 ओवर में 4 विकेट पर 162 तक पहुंचाया। कप्तान श्रेयस ने भी 42 रन की पारी खेलकर धवन का अच्छा साथ निभाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 11 Oct 2020 09:41 PM (IST)Updated: Sun, 11 Oct 2020 09:41 PM (IST)
शिखर धवन ने एक साथ विराट, रोहित व रैना की बराबरी की, मुंबई के खिलाफ खेली नाबाद पारी
IPL 2020 DC batsman Shikhar Dhawan (AP Photo)

नई दिल्ली, जेएनएन। मुंबई इंडियंस के खिलाफ आइपीएल के 27वें मैच में दिल्ली कैपिटल्स के ओपनर बल्लेबाज शिखर धवन ने इस सीजन का पहला अर्धशतक लगाया। उन्होंने ना सिर्फ अर्धशतकीय पारी खेली बल्कि टीम को स्कोर को 162 रन तक पहुंचाने में बड़ी भागीदारी भी निभाई। धवन ने मुंबई के खिलाफ 52 गेंदों पर धैर्यभरी पारी खेलते हुए नाबाद 69 रन बनाए और अपनी पारी में एक छक्का व 8 चौके जड़े। मुंबई की बेहतरीन गेंदबाजी आक्रमण से सामने ऐसी पारी खेलना आसान नहीं था, लेकिन गब्बर ने टीम का शानदार साथ देते हुए बल्ले से अपने बेजोड़ योगदान दिया। 

loksabha election banner

दिल्ली ने 24 रन पर पृथ्वी शॉ व अजिंक्य रहाणे के तौर पर अपने दो विकेट गंवा दिए, लेकिन  इसके बाद उन्होंने एक छोर को संभाले रखा और तीसरे विकेट के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर के साथ 85 रन की अच्छी साझेदारी की। श्रेयस 42 रन बनाकर आउट हुए तो वहीं वो आखिरी तक नाबाद रहे। ये आइपीएल में शिखर धवन का 38वां अर्धशतक रहा और उन्होंने इस लीग में अर्धशतक लगाने के मामले में भारतीय बल्लेबाज विराट कोहली, रोहित शर्मा व सुरेश रैना की एक साथ बराबरी कर ली। इन सबके भी आइपीएल में इतने ही अर्धशतक हैं। वहीं दूसरे नंबर पर 36 अर्धशतक के साथ गौतम गंभीर मौजूद हैं। 

आइपीएल में भारतीय बल्लेबाजों द्वारा सबसे ज्यादा अर्धशतक

शिखर धवन - 38

विराट कोहली - 38

रोहित शर्मा - 38

सुरेश रैना - 38

गौतम गंभीर - 36

शिखर धवन ने आइपीएल में 5वीं बार मुंबई के खिलाफ 50 रन से ज्यादा की पारी खेली। इसके साथ ही उन्होंने मार्श, जैक कैलिस, डेविड वार्नर, मनीष पांड और एबी डिविलियर्स की बराबरी कर ली जिन्होंने मुंबई के खिलाफ अब तक पांच बार 50 रन से ज्यादा की पारी खेली है। वहीं इस मामले में क्रिस गेल दूसरे नंबर पर हैं जिन्होंने 6 बार जबकि सुरेश रैना 7 बार ये कमाल कर चुके हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.