मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Cricket World Cup 2019 New Zealand vs West Indies Match:  वर्ल्ड कप 2019 के 29वें मैच में वेस्टइंडीज के तेज गेंदबाज शेल्डन कॉटरेल ने न्यूजीलैंड के खिलाफ इस टूर्नामेंट का एक अनूठा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया है। शेल्डन कॉटरेल ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाजों को पहली ही ओवर में आउट कर पवेलियन भेजा था। 

इस मुकाबले में शेल्डन कॉटरेल ने न्यूजीलैंड के सलामी बल्लेबाज मार्टिन गप्टिल को शून्य पर LBW आउट किया। इसी ओवर में जब उनके सामने दूसरे सलामी बल्लेबाज कोलिन मुनरो आए तो उनको भी कॉटरेल ने पहली ही गेंद पर बिना खोले क्लीन बोल्ड कर इतिहास रच दिया।

वर्ल्ड कप के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब किसी एक गेंदबाज ने एक ही ओवर में सामने वाली टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया है। इससे पहले साल 2015 के वर्ल्ड कप में अफगानिस्तान के गेंदबाजों ने श्रीलंकाई टीम के दोनों सलामी बल्लेबाजों को शून्य पर आउट किया था। हालांकि दोनों सलमी बल्लेबाजों को दो अलग-अलग गेंदबाजों ने आउट किया था। 

वहीं, अगर वनडे क्रिकेट की बात करें तो अब तक तीन बार दोनों खिलाड़ी शून्य पर आउट हुए हैं। साल 2006 में जिम्बाव्बे के दोनों सलामी बल्लेबाज वेस्टइंडीज के खिलाफ शून्य पर आउट हुए थे। फिडल एडवर्ड्ज ने जिम्बाव्बे के सलामी बल्लेबाज पेट रिंके को पहले ओवर में और दूसरे ओवर में टेरी डफिन को शून्य पर चलता किया था। 

जब दोनों ओपनर शून्य पर हुए आउट

जिम्बाव्बे बनाम वेस्टइंडीज, जॉर्जटाउन 2006

श्रीलंका बनाम अफगानिस्तान, दुनेदिन 2015 वर्ल्ड कप

न्यूजीलैंड बनाम वेस्टइंडीज, मैनतचेस्टर 2019 वर्ल्ड कप

लोकसभा चुनाव और क्रिकेट से संबंधित अपडेट पाने के लिए डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप