Move to Jagran APP

बिना गलती के ट्रॉल हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जानिए क्यों किया था ऐसा

एक इतेफाक ही है कि सचिन तेंदुलकर और शार्दुल ठाकुर के नाम के शुरुआती अक्षर भी ST ही हैं। लेकिन नंबर 10 की जर्सी के पीछे का राज कुछ और है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 02 Sep 2017 11:37 AM (IST)Updated: Sun, 03 Sep 2017 10:28 AM (IST)
बिना गलती के ट्रॉल हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जानिए क्यों किया था ऐसा
बिना गलती के ट्रॉल हुआ टीम इंडिया का ये खिलाड़ी, जानिए क्यों किया था ऐसा

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और श्रीलंका के बीच खेला गया चौथा मैच तेज़ गेंदबाज़ शार्दुल ठाकुर का डेब्यू मैच रहा। इस मैच में ठाकुर ने शानदार गेंदबाज़ी की और उन्होंने एक विकेट भी लिया। लेकिन फिर भी सोशल मीडिया पर ये तेज़ गेंदबाज़ ट्रॉल हो गया।

loksabha election banner

इस वजह से ट्रॉल हुए ठाकुर

ट्रॉल होने की एक खास वजह रही। दरअसल अपने पहले ही मैच में शार्दुल ठाकुर 10 नंबर की जर्सी पहनकर उतरे। ये वो नंबर है जिसे 'क्रिकेट के भगवान' सचिन तेंदुलकर पहनकर मैदान पर उतरते थे और उनके संन्यास लेने के बाद से इस नंबर की जर्सी को भारतीय टीम में किसी ने भी नहीं पहना था। लेकिन ठाकुर ने ऐसा कर दिया और फैंस को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आया। शार्दुल को 10 नंबर की जर्सी पहने देख क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर बीसीसीआइ और ठाकुर पर अपनी भड़ास निकाली। कई फैंस ने बीसीसीआइ से अनुरोध भी किया कि नंबर 10 की जर्सी को वनडे मैचों से सचिन तेंदुलकर के सम्मान में हमेशा के लिए रिटायर कर दिया जाए।

आप खुद ही देखिए किस तरह से सचिन के फैंस ने ठाकुर को ट्रॉल किया।

इसलिए शार्दुल ठाकुर की बनती है 10 नंबरी जर्सी

शार्दुल ठाकुर ने अपने डेब्यू मैच में 7 ओवर गेंदबाज़ी करते हुए सिर्फ 26 रन देकर एक विकेट लिया। मजे की बात ये है कि ये विकेट भी उन्हें अपनी 10वीं गेंद पर मिला। उन्होंने श्रीलंका के ओपनर डिकवेला को विकेट के पीछे आउट करवा दिया। हालांकि अंपायर ने पहले तो उन्हें अंगुली नहीं उठाई मगर डीआरएस के चलते उन्हें अपना फैसला बदलना पड़ा और शार्दुल को वनडे करियर का पहला विकेट मिला। आपको बता दें कि शार्दुल के नंबर 10 की जर्सी पहनने के पीछे ये भी एक वजह हो सकती है कि उनका जन्म 16 अक्टूबर 1991 यानी 16/10/1991 को हुआ था और अगर उनकी जन्मतिथि में शामिल सभी अंकों का टोटल किया जाए तो इसका योग (1+6+1+0+1+9+9+1 = 28) होता है। और अगर अब 28 के 2 और 8 को भी जोड़ा जाए तो10 होता है। जिसके चलते उन्होंने ये नंबर चुना हो। वैसे ये भी एक इतेफाक ही है कि सचिन तेंदुलकर और शार्दुल ठाकुर के नाम के शुरुआती अक्षर भी ST ही हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.