Move to Jagran APP

जैक कैलिस और अफरीदी के बाद ये कमाल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने शाकिब

ऑलराउंडर के तौर पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन ने शानदार रिकॉर्ड अपने नाम किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Fri, 08 Jun 2018 04:50 PM (IST)Updated: Fri, 08 Jun 2018 08:14 PM (IST)
जैक कैलिस और अफरीदी के बाद ये कमाल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने शाकिब
जैक कैलिस और अफरीदी के बाद ये कमाल करने वाले दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बने शाकिब

 नई दिल्ली, जेएनएन। अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में शाकिब अल हसन की कप्तानी में बांग्लादेश की टीम को 3-0 से हार का सामना करना पड़ा। आखिरी मैच में भी बांग्लादेश को अफगानिस्तान ने सिर्फ एक रन से हराकर सीरीज में उनका क्लीन स्वीप कर दिया। हालांकि आखिरी टी 20 मैच बांग्लादेश के ऑलराउंडर शाकिब अल हसन के लिए बेहद यादगार बन गया क्योंकि इस मैच के दौरान उन्होंने एक ऐसा कमाल किया जो उनसे पहले दुनिया के सिर्फ दो खिलाड़ी ही कर पाए थे। 

loksabha election banner

अफगानिस्तान के खिलाफ तीसरे टी20 मैच में शाकिब अल हसन एक विकेट लेते ही दुनिया के तीसरे ऐसे खिलाड़ी बन गए जिनके टेस्ट, वनडे और टी20 तीनों प्रारूपों में 500 विकेट पूरे हुए। शाकिब अब दक्षिण अफ्रीका के पूर्व ऑलराउंडर जैक कैलिस और पाकिस्तान के शाहिद अफरीदी के बाद ऐसा करने वाले तीसरे खिलाड़ी बन गए। शाकिब अल हसन अब क्रिकेट के तीनों प्रारूपों को मिलाकर 10,000 रन बना चुके हैं और उनके नाम पर 500 विकेट भी हो गए हैं। जैक कैलिस ने अपने पूरे करियर में क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में 25,653 रन बनाए थे और उनके नाम पर 577 विकेट थे। वहीं शाहिद अफरीदी ने अपने इंटरनैशनल करियर में 11,196 रन बनाए थे और उनके नाम पर कुल 541 विकेट हैं। 

अफगानिस्तान के खिलाफ तीन टी20 मैचों की सीरीज में शाकिब अल हसन कप्तान और ऑलराउंडर के तौर पर पूरी तरह से फ्लॉप रहे। अफगानिस्तान की टीम ने बांग्लादेश को सीरीज में 3-0 से हराकर सीरीज पर कब्जा किया। पहले मैच में बांग्लादेश को अफगानिस्तान ने 45 रन, दूसरे मैच में 6 विकेट और तीसरे मैच में सिर्फ एक रन के अंतर से हरा दिया। वहीं शाकिब अल हसन इन मैचों में ना तो बल्ले से कमाल दिखा पाए और ना ही वो गेंद से ही प्रभावित कर पाए। शाकिब ने तीनों मैचों में 15,03 और 10 रन की पारी खेली जबकि इन मैचों में उन्होंने कुल दो विकेट लिए। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.