Move to Jagran APP

इस बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, निकल गया सबसे आगे

वेलिंगटन टेस्ट में शाकिब अल हसन ने दमदार पारी खेली। इस पारी से उन्होंने ना सिर्फ इस मुकाबले में बांग्लादेश की स्थिति को सुधारा बल्कि एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sat, 14 Jan 2017 09:08 AM (IST)Updated: Sat, 14 Jan 2017 02:03 PM (IST)
इस बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, निकल गया सबसे आगे
इस बांग्लादेशी बल्लेबाज़ ने बना दिया ऐसा रिकॉर्ड, निकल गया सबसे आगे

वेलिंगटन, जेएनएन। न्यूज़ीलैंड और बांग्लादेश के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट के दूसरे दिन शाकिब अल हसन की दमदार पारी की बदौलत मैच पर अपनी पकड़ मजबूत कर ली। शाकिब ने ना सिर्फ इस मुकाबले में बांग्लादेश की स्थिति को सुधारा बल्कि उन्होंने एक रिकॉर्ड भी अपने नाम कर लिया।

loksabha election banner

शाकिब ने जड़ा दोहरा शतक

शाकिब अल हसन न्यूज़ीलैंड के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाने वाले पहले बांग्लादेशी बल्लेबाज़ बन गए हैं। शाकिब ने 217 रन की पारी खेली और वो बांग्लादेश की ओर से दोहरा शतक लगाने वाले तीसरे बल्लेबाज़ बन गए। शाकिब से पहले बांग्लादेश की ओर से तमीम इकबाल और मुशफिकुर रहीम दोहरा शतक लगा चूके हैं।

अपनी इस पारी में शाकिब ने बांग्लादेश की ओर से किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक टेस्ट स्कोर बनाया। उन्होंने 276 गेंदों पर 31 चौकों की मदद से 217 रन बनाए। इसके साथ ही शाकिब टेस्ट क्रिकेट में 3000 रन पूरे करने वाले दूसरे बांग्लादेशी बने। उनके कुल रन 3146 हो गए हैं। उनसे आगे तमीम हैं, जिन्होंने पहले दिन 56 रन बनाकर अपने रनों की संख्या को 3405 रन पर पहुंचा दिया था।

ऐसा रहा दूसरा देन का खेल

बांग्लादेश ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के दिन का खेल खत्म होने पर बांग्लादेश ने पहली पारी में सात विकेट पर 542 रन बनाए थे। उन्हें स्टंप से 15 मिनट पहले नील वेगनर (3/124) ने बोल्ड किया। शाकिब से थोड़ी देर पहले मुशफिकुर ट्रेंट बोल्ट का शिकार बने। उन्होंने 159 रन बनाए।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

शाकिब और मुशफिकुर ने ये रिकॉर्ड भी अपने नाम किया

शाकिब और मुशफिकुर ने पांचवें विकेट के लिए 359 रन जोड़े। यह बांग्लादेश की ओर से किसी भी विकेट की साङोदारी का रिकॉर्ड है। उन्होंने तमीम इकबाल और इमरुल कयास का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने दो साल पहले पाकिस्तान के खिलाफ पहले विकेट के लिए 312 रन जोड़े थे। साथ ही यह न्यूजीलैंड के खिलाफ किसी भी टीम की ओर से पांचवें विकेट की सबसे बड़ी साङोदारी है।

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.