नई दिल्ली, जेएनएन। बांग्लादेश के टी20 और टेस्ट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन पर मंगलवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने दो साल का प्रतिबंध लगाने का फैसला किया। इस प्रतिबंध की वजह से उनको 29 अक्टूबर 2020 तक किसी भी तरह की क्रिकेट से दूर रहना होगा। बुकी द्वारा संपर्क किए जाने के बाद इस बात की जानकारी आईसीसी को ना दिए जाने की वजह से शाकिब पर यह बैन लगाया गया है।

आईसीसी के इस फैसले की वजह से अब शाकिब 2020 में खेले जाने वाले इंडियन प्रीमियर लीग का हिस्सा नहीं हो पाएंगे। शाकिब आईपीएल फ्रेंचाइजी हैदराबाद सनराइजर्स की तरफ से खेलते हैं। शाकिब के उपर लगाए आईसीसी के प्रतिबंध के बाद यह तय है कि वह अगले साल होने वाले आईपीएल का हिस्सा नहीं होंगे।

शाकिब की जगह हैदराबाद की टीम एक स्पिन ऑलराउंडर की तलाश में होगी। इसके लिए जो नाम सबसे पहले सामने आता है वो ऑस्ट्रेलियाई स्पिन ऑलराउंडर ग्लेन मैक्सवेल का है। अब मैक्सवेल आईपीएल की टीम किंग्स इलेवन पंजाब और दिल्ली डेयरडेविल्स की तरफ से खेल चुके हैं। 

मैक्सवेल पर सनराइजर्स की नजर

शाकिब हैदराबाद टीम के अहम हिस्सा हैं और उनकी मौजूदगी टीम की बल्लेबाजी के साथ गेंदबाजी को मजबूत करती है। शाकिब की जगह भरने के लिए ऑस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल सबसे उपयुक्त विकल्प है। मैक्सवेल ने आईपीएल की पिछली नीलामी में शामिल नहीं होने का फैसला लिया था। विश्व कप की तैयारियों की वजह से उन्होंने यह कदम उठाया था। मैक्सवेल अगर इस बार नीलामी के लिए अपना नाम डालते हैं तो हैदराबाद उनपर दांव लगाना चाहेगा।

आईपीएल में शाकिब का प्रदर्शन

शाकिब आईपीएल में हैदराबाद की तरफ से 63 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान उन्होंने 21.31 की औसत से 746 रन बनाए हैं। साथ ही 7.46 की इकॉनामी से कुल 59 विकेट चटकाए हैं। इससे पहले वह कोलकाता नाइट राइडर्स की तरफ से भी खेल चुके हैं। 

 

Posted By: Viplove Kumar

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस