नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। Bangladesh all rounder Sahkib Al Hasan new world record in T20 world cup 2021: टी20 वर्ल्ड कप 2021 के दूसरे मैच में स्काटलैंड के खिलाफ बांग्लादेश के स्पिन आलराउंडर शाकिब अल हसन ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट भी झटके। उन्होंने इस मैच में जैसे ही दूसरा विकेट अपने नाम किया टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में इतिहास रच दिया। इस विकेट के साथ ही वो क्रिकेट के सबसे छोटे फार्मेंट में इंटरनेशनल लेवल पर सबसे ज्यादा विकेट हासिल करने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए। 

शाकिब अल हसन ने तोड़ा लसिथ मलिंगा का रिकार्ड और रचा इतिहास

बांग्लादेश के स्पिनर शाकिब अल हसन ने स्काटलैंड के खिलाफ 4 ओवर में 17 रन देकर 2 विकेट हासिल किए। इसमें से पहला विकेट उन्होंने रिचि बेरिंगटोन का लिया और उन्हें 2 रन पर कैच करवा दिया। वहीं उन्होंने दूसरा विकेट माइकल लास्क का लिया और उन्हें बिना खाता खोले ही कैच आउट करवाकर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। लास्क को आउट करते ही टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दुनिया के पहले गेंदबाज बन गए और लसिथ मलिंगा को पीछे छोड़ पहले स्थान पर आ गए। 

टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शाकिब से पहले सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज लसिथ मलिंगा थे। मलिंगा ने अपने टी20 क्रिकेट करियर के दौरान 84 मैचों में 107 विकेट लिए थे। अब शाकिब अल हसन ने 89 मैचों में 108 विकेट लेकर उन्हें दूसरे स्थान पर धकेल दिया है। टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे स्थान पर टिम साउथी हैं जिन्होंने अब तक 83 मैचों में 99 विकेट लिए हैं जबकि शाहिद अफरीदी 99 मैचों में 98 विकेट लेकर चौथे स्थान पर हैं। इसके अलावा राशिद खान 51 मैचों में 95 विकेट लेकर पांचवें नंबर पर हैं। स्काटलैंड के बल्लेबाज लास्क का विकेट उनके इंटरनेशन क्रिकेट करियर का 600वां विकेट भी साबित हुआ। 

Edited By: Sanjay Savern