नई दिल्ली, जेएनएन। Bangladesh vs Afghanistan: बांग्लादेश क्रिकेट टीम के कप्तान शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) दुनिया के बेहरतीन ऑलराउंडर क्यों माने जाते हैं एक बार फिर से उन्होंने साबित कर दिया। अफगानिस्तान के खिलाफ शनिवार को खेले गए लीग मैच में वो वन मैैन आर्मी साबित हुए और अपनी बल्लेबाजी के दम पर बांग्लादेश को जीत दिला दी। इस मैच में शाकिब अल हसन ने अकेले ही पूरी टीम से ज्यादा रन बनाए। अपनी इस पारी के बाद शाकिब बांग्लादेश की तरफ से टी20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं शाकिब ने इस मैच के दौरान टी20 क्रिकेट में अपने 350 विकेट भी पूरे गिए। 

शाकिब अल हसन बने नंबर वन

शाकिब अल हसन ने अफगानिस्तान के खिलाफ 45 गेंदों पर 70 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में 8 चौके व एक छक्का लगाया। इस मैच में टीम के अन्य बल्लेबाजों ने कुल 63 रन बनाए। टीम के अन्य खिलाड़ियों ने मिलकर इस मैच में सिर्फ एक चौका व एक छक्का लगाया। अपनी इस पारी के बाद शाकिब अल हसन बांग्लादेश की तरफ से टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए। शाकिब अल हसन के नाम पर 76 मैचों में कुल 1567 रन हो गए हैं। शाकिब ने तमीम इकबाल को पीछे छोड़कर ये उपलब्धि हासिल की। तमीन ने 71 मैचों में 1556 रन बनाए हैं। तीसरे स्थान पर महमूदुल्लाह हैं जिन्होंने 80 मैचों में 1377 रन बनाए हैं। 81 मैचों में 1201 रन बनाकर मुश्फिकुर रहीम चौथे स्थान पर हैं वहीें शब्बीर रहमान ने 44 मैचों में 946 रन बनाए हैं और पांचवें स्थान पर हैं। 

शाकिब ने टी20 क्रिकेट में पूरे किए 350 विकेट

शाकिब अल हसन ने टी20 क्रिकेट में अपने 350 विकेट पूरे कर लिए। इससे पहले दुनिया के सिर्फ तीन और गेंदबाज हुए हैं जिन्होंने इस प्रारूप में इस आंकड़े को छूआ है। अब शाकिब भी इस क्लब में इन गेंदबाजों के साथ आ गए हैं। टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज ड्वेन ब्रावो हैं। ब्रावो ने अब तक कुल 490 विकेट लिए हैं। दूसरे नंबर पर मलिंगा हैं जिनके नाम पर कुल 385 विकेट हैं। वहीं सुनील नरेन 376 विकेट के साथ तीसरे स्थान पर हैं। अब 350 विकेट के साथ शाकिब चौथे स्थान पर आ गए हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस