Move to Jagran APP

Ind vs WI: मुश्किल में विराट कोहली और रोहित शर्मा, बेकार ना चली जाए पूरे साल की मेहनत

India vs West Indies टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के सामने मुश्किल चुनौती आ गई है। यह चुनौती वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप की वजह से हुई है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Mon, 16 Dec 2019 04:24 PM (IST)Updated: Tue, 17 Dec 2019 08:43 AM (IST)
Ind vs WI: मुश्किल में विराट कोहली और रोहित शर्मा, बेकार ना चली जाए पूरे साल की मेहनत
Ind vs WI: मुश्किल में विराट कोहली और रोहित शर्मा, बेकार ना चली जाए पूरे साल की मेहनत

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत और वेस्टइंडीज के बीच खेली जा रही वनडे सीरीज साल की अंतिम सीरीज है। इस वक्त भारत और वेस्टइंडीज ही ऐसी टीमें हैं जो वनडे सीरीज खेल रही है। इस साल वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों का फैसला भी इसी सीरीज से होना है। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा के सामने मुश्किल चुनौती आ गई है। यह चुनौती वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शाई होप की वजह से हुई है।

loksabha election banner

चेन्नई में खेले गए पहले वनडे में वेस्टइंडीज के ओपनर शाई होप ने शानदार शतकीय पारी खेलकर भारत की हार तय की। 151 गेंद पर 102 रन की नाबाद पारी खेलकर होप ने वेस्टइंडीज के 8 विकेट की जीत पक्की की और सीरीज में उसे 1-0 की बढ़त दिलाई। यह पहला मौका नहीं था जब वह विंडीज टीम के जीत के नायक बने हों। इस साल उनके बल्ले से लगातार रन बरस रहे हैं। होप की पारी ने रोहित शर्मा और विराट कोहली को भी मुश्किल में डाल दिया है।

 

कैसे बढ़ी रोहित और विराट की मुश्किल

इस साल सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट कोहली पहले और रोहित शर्मा दूसरे नंबर पर काबिज हैं। इस लिस्ट में वेस्टइंडीज के शाई होप ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच को पीछे छोड़ते हुए तीसरे नंबर पर पहुंच गए हैं। कोहली और रोहित के बीच 24 रन का अंतर है जबकि होप और रोहित के बीच महज 43 रन का फासला है।

अब पहले मैच में शतक जमाने वाले होप ने अगर बाकी के दोनों मैचों में भी बड़ी पारी खेली तो वह पहले स्थान पर भी पहुंच सकते हैं। ऐसे में पहले मैच में फ्लॉप होने वाले कोहली और रोहित को बाकी के दोनों ही मुकाबले में रन बनाने होंगे।

साल 2019 में वनडे में सबसे ज्यादा रन

इस साल वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों की बात करें तो विराट फिलहाल नंबर एक पर हैं। उन्होंने 24 वनडे खेलकर 61 के औसत से 1292 रन बनाए हैं। रोहित ने 26 वनडे मैच खेलने के बाद कुल 1268 रन बनाए हैं। वहीं वेस्टइंडीज के शाई होप के नाम 26 वनडे में 1225 रन हैं। कोहली ने जहां इस साल 5 शतक बनाते हुए 123 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है तो 6 शतक बनाने वाले रोहित ने 140 रन की सबसे बड़ी पारी खेली है। शाई होप की बात करें तो उनके नाम इस साल 4 शतक हैं लेकिन उन्होंने 170 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.