नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। विजय हजारे ट्राफी 2021-22 के दूसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबले में कर्नाटक के खिलाफ तमिलनाडु ने विशाल स्कोर खड़ा किया और 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 354 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। तमिलनाडु को इस विशाल स्कोर तक पहुंचाने में टीम के ओपनर बल्लेबाज एन जगदीशन, आर साई किशोर और निचले क्रम के तूफानी बल्लेबाज शाहरुख खान की जबरदस्त भूमिका रही। 

शाहरुख खान की तूफानी पारी, एन जगदीशन ने लगाया शतक

तमिलनाडु की तरफ से इस टीम के ओपनर बल्लेबाज एन जगदीशन ने 101 गेंदों का सामना करते हुए एक छक्का व 9 चौकों की मदद से 102 रन की पारी खेली साथ ही दूसरे विकेट के लिए आर साई किशोर के साथ मिलकर 147 रन की शतकीय साझेदारी भी की। आर साई किशोर ने भी अच्छी पारी खेली और 3 छक्के व 4 चौकों की मदद से 61 रन की पारी खेली। दिनेश कार्तिक ने भी 37 गेंदों पर तेज 44 रन की पारी खेली जिसमें 2 छक्के व 4 चौके भी शामिल थे। 

इस मैच में तमिलनाडु की तरफ से सबसे आकर्षक पारी शाहरुख खान की रही जिन्होंने महज 39 गेंदों पर 6 छक्के लगाए और 7 चौके जड़ते हुए नाबाद 79 रन की पारी खेली। आखिरी वक्त में उनकी इस पारी की वजह से तमिलनाडु का स्कोर 354 रन तक पहुंच पाया। बाबा अपराजित ने भी 24 गेंदों पर तेज 31 रन की पारी खेली और इस दौरान 3 चौके लगाए। टीम के कप्तान विजय शंकर अच्छी बल्लेबाजी नहीं कर पाए और वो 5 गेंदों का सामना करते हुए 3 रन बनाकर आउट हो गए। वाशिंगटन सुंदर एक रन भी नहीं बना पाए और शून्य पर रन आउट हो गए। 

कर्नाटक की तरफ से प्रवीण दूबे सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज रहे और उन्होंने 10 ओवर में 3 विकेट चटकाए और 67 रन दिए। वहीं प्रसिद्ध कृष्णा ने 10 ओवर में 57 रन देकर 2 विकेट लिए जबकि विजयकुमार और केसी करियप्पा को एक-एक सफलता मिली। 

Edited By: Sanjay Savern