Move to Jagran APP

अजब संयोग: इंदौर टेस्ट में एक ओपनर ने जड़ा दोहरा शतक, बाकी हुए 6-6 रन बनाकर आउट

Ind vs Ban Test इंदौर टेस्ट मैच में तीन ओपनर पांच पारियों में 6-6 रन बनाकर आउट हुए हैं जबकि एक ने दोहरा शतक जड़ा है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sat, 16 Nov 2019 10:44 AM (IST)Updated: Sat, 16 Nov 2019 10:44 AM (IST)
अजब संयोग: इंदौर टेस्ट में एक ओपनर ने जड़ा दोहरा शतक, बाकी हुए 6-6 रन बनाकर आउट
अजब संयोग: इंदौर टेस्ट में एक ओपनर ने जड़ा दोहरा शतक, बाकी हुए 6-6 रन बनाकर आउट

नई दिल्ली, जेएनएन। Ind vs Ban Test: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज के पहले टेस्ट मैच में एक गजब का संयोग हुआ। इंदौर के होल्कर स्टेडियम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच में बांग्लादेश के दोनों ओपनर अपनी दो-दो पारियों में 6-6 रन बनाकर आउट हुए। वहीं, भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा भी इस 6 के फेर में फंस गए, जबकि एक ओपनर ने दोहरा शतक जड़ा।

loksabha election banner

दरअसल, बांग्लादेश की टीम को सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम और इमरुल काइस भारत के खिलाफ पहली पारी में 6-6 रन बनाकर आउट हो गए। इसके बाद भारतीय बल्लेबाज रोहित शर्मा अपनी पहली पारी में ओपनिंग करने उतरे तो वो भी 6 रन के कुल स्कोर पर आउट हो गए। हालांकि, मयंक अग्रवाल ने इस कलंक को अपने माथे पर नहीं लगने दिया। मयंक अग्रवाल ने 243 रन की पारी खेलकर इतिहास रचा।

6 के फेर में फंसे पांच बल्लेबाज!

पहली-पहली पारी में तीन ओपनरों के साथ ऐसा हुआ तो लगा कि अब आगे ऐसा संयोग नहीं होगा, लेकिन एक बार फिर से बांग्लादेश टीम को दोनों सलामी बल्लेबाज शादमान इस्लाम और इमरुल काइस 6-6 रन के निजी स्कोर पर आउट हो गए। इस तरह इंदौर टेस्ट मैच में 5 बार सलामी बल्लेबाज 6 रन के फेर में फंसे और अजीब संयोग बना। इन आंकड़ों पर गौर करें तो टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ होगा, क्योंकि संयोग से ही ऐसा कुछ हो सकता है।

क्रिकेट के मैदान पर तमाम तरह के संयोग होते हैं। इसी में से ये अनूठा मामला है जब एक ही मैच में पांच खिलाड़ी एक ही स्कोर पर आउट हुए हों। बहरहाल, भारत के दूसरे सलामी बल्लेबाज मयंक अग्रवाल के साथ ऐसा कुछ नहीं हुआ और उन्होंने अपने टेस्ट करियर की सबसे बड़ी पारी खेली। इतना ही नहीं, सबसे कम मैचों में दो दोहरे शतक लगाने के मामले में उन्होंने सर डॉन ब्रैडमैन को भी पीछे छोड़ दिया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.