Move to Jagran APP

सरफराज अहमद ने द. अफ्रीकी खिलाड़ी की मां को लेकर कहा कुछ ऐसा, लगेगा बैन? देखें VIDEO

पाकिस्तान और द. अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एक ऐसी घटना जिसके चलते पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विवादों में घिर गए हैं। सरफराज पर उनकी गलती के लिए आइसीसी कड़ा कदम उठा सकती है।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 23 Jan 2019 11:21 AM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 04:34 PM (IST)
सरफराज अहमद ने द. अफ्रीकी खिलाड़ी की मां को लेकर कहा कुछ ऐसा, लगेगा बैन? देखें VIDEO
सरफराज अहमद ने द. अफ्रीकी खिलाड़ी की मां को लेकर कहा कुछ ऐसा, लगेगा बैन? देखें VIDEO

डरबन, जेएनएन। पाकिस्तान और द. अफ्रीका के बीच खेले गए दूसरे वनडे मैच में मेहमान टीम को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा। इस जीत के साथ ही द. अफ्रीकी टीम इस सीरीज़ को 1-1 की बराबरी पर ले आई। इस मुकाबले के दौरान एक ऐसी घटना जिसके चलते पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद विवादों में घिर गए हैं। सरफराज पर उनकी गलती के लिए आइसीसी कड़ा कदम उठा सकती है।

prime article banner

सरफराज ने की ये गलती

पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद पर साउथ अफ्रीकी ऑलराउंडर एंडिल फिलक्वायो पर नस्लीय टिप्पणी का आरोप लगा है। सरफराज अहमद पर आरोप है कि उन्होंने फिलक्वायो और उनकी मां को लेकर भी अभद्र टिप्पणी की। सरफराज अहमद का ये वीडियो सोशल मीडिया पर भी वायरल हो गया है। सरफराज अहमद अगर नस्लीय टिप्पणी के दोषी पाए जाते हैं तो उन पर कम से कम 4 टेस्ट या 8 वनडे का बैन लग सकता है।

आपको बता दें कि ये पूरा मामला मैच में साउथ अफ्रीका की पारी के 37वें ओवर का है। ओवर की तीसरी गेंद पर जैसे ही फिलक्वायो ने सिंगल चुराया सरफराज ने उन पर ये अभद्र टिप्पणी की जो कि स्टंप माइक में कैद हो गई और मामले ने तूल पकड़ लिया। फिलक्वायो पर सरफराज ने टिप्पणी करते हुए कहा- ‘अबे काले! तेरी अम्मी आज कहां बैठी हैं? क्या परवा के आया है आज?’

(देखें वीडियो)

सरफराज को फिलक्वायो पर की गई नस्लीय टिप्पणी के लिए ICC के सामने तलब किया जा सकता है। अगर उन्हें ICC के कोड 2.1.1, जो कि नस्लीय टिप्पणी से संबंधित है, का दोषी पाया जाता है तो 4 से 8 सस्पेंशन प्वाइंट का खामियाजा भुगतना पड़ सकता है। बता दें कि 2 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब एक टेस्ट से सस्पेंड होना वहीं 1 सस्पेंशन प्वाइंट का मतलब 1 वनडे पर बैन लगना है।

अहमद पर गुस्सा हो रहे हैं फैंस 

सरफराज के इस तरह के बर्ताव के लिए फैंस उन पर गुस्सा हो रहे हैं। वो सोशल मीडिया पर कुछ इस तरह से उन पर अपनी भड़ास निकाल रहे हैं।

 क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.