Move to Jagran APP

इंग्लैंड के 20 वर्षीय इस तेज गेंदबाज के सामने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज हुए पस्त

भारतीय बल्लेबाजों के पास इंग्लैंड के इस गेंदबाज को कोई तोड़ नहीं दिखा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Thu, 02 Aug 2018 08:55 PM (IST)Updated: Fri, 03 Aug 2018 12:13 PM (IST)
इंग्लैंड के 20 वर्षीय इस तेज गेंदबाज के सामने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज हुए पस्त
इंग्लैंड के 20 वर्षीय इस तेज गेंदबाज के सामने दिग्गज भारतीय बल्लेबाज हुए पस्त

 नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व इंग्लैंड के बीच बर्मिंघम में खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच की पहली पारी में भारतीय बल्लेबाजी बुरी तरह से लड़खड़ा गई। इस मैच की पहली पारी में कई भारतीय दिग्गज बल्लेबाज इंग्लैंड के 20 वर्षीय तेज गेंदबाज सैम कुर्रन के आगे घुटने टेकते नजर आए। बाएं हाथ के कुर्रन ने भारतीय बल्लेबाजों को खूब परेशान किया और जमकर विकेट चटकाए। 

loksabha election banner

धुरंधर बल्लेबाजों का किया शिकार

सैम कुर्रन ने पहली पारी में मुख्य भारतीय बल्लेबाजों को आउट कर मेहमान टीम की कमर ही तोड़ दी। मुरली विजय व शिखर धवन ने भारतीय टीम के लिए अच्छी शुरुआत करते हुए अपना साझेदारी को 50 रन तक पहुंचा दिया और ऐसा लग रहा था कि दोनों बल्लेबाज सेट हैं और इनके बीच अच्छी साझेदारी हो सकती है लेकिन ऐसा नहीं हुआ। कुर्रन ने मुरली विजय को अपनी गेंद पर चकमा दिया और उन्हें आउट करके इस बढ़ती हुई साझेदारी को तोड़ दी। मुरली के आउट होने के बाद तो जैसे भारतीय बल्लेबाजों के आउट होने का सिलसिला ही शुरू हो गया। 

कुर्रन का शिकार बने ये भारतीय बल्लेबाज

सैम कुर्रन ने भारतीय टीम के शुरुआती तीन बल्लेबाजों को जल्दी-जल्दी आउट कर अपनी टीम को राहत पहुंचाई और भारत के लिए बड़ी परेशानी खड़ी कर दी। उन्होंने ओपनर मुरली विजय को अपना पहला शिकार बनाया और 20 रन के स्कोर पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। कुर्रन ने अपने इसी ओवर में विजय के बाद लोकेश राहुल को सिर्फ 4 रन पर आउट कर मेहमान टीम को सकते में डाल दिया। कुर्रन ने राहुल को क्लीन बोल्ड कर दिया। उनका तीसरा शिकार बने शिखर धवन जो संभलकर बल्लेबाजी कर रहे थे। धवन को 26 रन पर उन्होंने मलान के हाथों कैच आउट करवाया। कुर्रन ने अपना चौथा विकेट हार्दिक पांड्या का लिया जो विराट के साथ मिलकर भारतीय पारी को धीरे-धीरे आगे बढ़ा रहे थे। उन्होंने 22 रन पर खेल रहे पांड्या को एलबीडब्ल्यू आउट किया। 

कुर्रन का टेस्ट करियर

सिर्फ 20 वर्ष के कुर्रन ने अपने टेस्ट करियर का आगाज इसी वर्ष पाकिस्तान के खिलाफ लीड्स में किया था। इस मैच में उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ दो विकेट चटकाए थे। कुर्रन का इकॉनामी रेट काफी अच्छा रहा था। इसके बाद उन्हें भारत के खिलाफ पहले ही टेस्ट में मौका मिला और इस मैच में मिले मौके को उन्होंने शानदार तरीके से भुनाया। सैम कुर्रन ने भारतीय टीम के चार बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके अलावा ये उनके टेस्ट करियर का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन भी रहा। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.