Move to Jagran APP

सचिन और द्रविड़ ने विराट के साथ वनडे में की थी आखिरी बार बल्लेबाजी, T20 और टेस्ट में ये थे अंतिम साझेदार

Sachin and Dravid last ODI partner 463 और 344 वनडे मैच खेलने वाले सचिन व द्रविड़ के साथ इस प्रारूप में आखिरी साझेदार के तौर पर विराट ने बल्लेबाजी की थी।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 03 May 2020 02:56 PM (IST)Updated: Sun, 03 May 2020 08:18 PM (IST)
सचिन और द्रविड़ ने विराट के साथ वनडे में की थी आखिरी बार बल्लेबाजी, T20 और टेस्ट में ये थे अंतिम साझेदार
सचिन और द्रविड़ ने विराट के साथ वनडे में की थी आखिरी बार बल्लेबाजी, T20 और टेस्ट में ये थे अंतिम साझेदार

नई दिल्ली, जेएनएन। सचिन तेंदुलकर और राहुल द्रविड़ भारतीय क्रिकेट के वो सितारे हैं जो हमेशा ही टिमटिमाते रहेंगे और इनकी चमक सदियों तक इस खेल में बरकरार रहेगी। ये दोनों दिग्गज बल्लेबाजी की दुनिया के बेताब बादशाह थे। सचिन क्रिकेट के भगवान हैं तो राहुल द्रविड़ को टीम इंडिया की दीवार के नाम से जाना जाता है। इन दोनों बल्लेबाजों ने अपने क्रिकेट करियर के दौरान ये साबित भी किया कि आखिरकार वो क्यों इन नामों से जाने जाते हैं। 

loksabha election banner

बेशक आप दुनिया के कितने भी बेहतरीन खिलाड़ी हों, लेकिन एक वक्त ऐसा आता है जब आपको उस खेल को अलविदा कहना ही पड़ता है। इन दोनों के साथ भी ये हुआ, लेकिन इन दोनों खिलाड़ियों नेे अपने पीछे क्रिकेट में ऐसा यादें छोड़ी जिसे शायद ही कभी भूला जा सकता है। सचिन और द्रविड़ दोनों ने टेस्ट और वनडे क्रिकेट में कमाल का प्रदर्शन किया, लेकिन इन दोनों ने अपने क्रिकेट करियर में सिर्फ एक ही टी20 इंटरनेशनल मैच खेले थे। 

सचिन ने साल 2013 में क्रिकेट को अलविदा कहा था जबकि द्रविड़ ने साल 2012 में रिटायरमेंट ली थी। सचिन के साथ वनडे क्रिकेट में आखिरी बार जिस बल्लेबाज ने बल्लेबाजी की थी वो थे विराट कोहली, जबकि ये भी एक कमाल का संयोग है कि राहुल द्रविड़ ने भी वनडे में जिस खिलाड़ी के साथ क्रीज आखिरी बार शेयर किया था वो विराट ही थे। सचिन ने अपने करियर में कुल 463 वनडे जबकि द्रविड़ ने कुल 344 वनडे मैच खेले थे। यानी सचिन और द्रविड़ ने वनडे में आखिरी साझेदार के तौर पर विराट के साथ बल्लेबाजी की थी। 

इसके अलावा सचिन ने टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार चेतेश्वर पुजारा के साथ बल्लेबाजी की थी। वहीं टी20 इंटरनेशनल मैच में उनके आखिरी बल्लेबाजी पार्टनर वीरेंद्र सहवाग थे। राहुल द्रविड़ की बात करें तो उन्होंने टेस्ट क्रिकेट में आखिरी बार क्रीज पर जिस बल्लेबाज के साथ बल्लेबाजी की थी वो सचिन तेंदुलकर थे जबकि टी20 क्रिकेट में उनके आखिरी साझेदार अजिंक्य रहाणे थे। 

राहुल द्रविड़ के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी

 वनडे- विराट कोहली

टेस्ट- सचिन तेंदुलकर

टी20- अजिंक्य रहाणे

सचिन के साथ इंटरनेशनल क्रिकेट में आखिरी बार बल्लेबाजी करने वाले खिलाड़ी

वनडे- विराट कोहली

टेस्ट- चेतेश्वर पुजारा

टी20- वीरेंद्र सहवाग


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.