Move to Jagran APP

Video: दमदार शॉट लगाकर इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया शीशा, फिर करना पड़ा ये काम

मैच खत्म होने के बाद इस कांच को तोड़ने के लिए पावेल का सम्मान भी किया गया।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Sun, 11 Mar 2018 04:31 PM (IST)Updated: Mon, 12 Mar 2018 01:05 PM (IST)
Video: दमदार शॉट लगाकर इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया शीशा, फिर करना पड़ा ये काम
Video: दमदार शॉट लगाकर इस खिलाड़ी ने तोड़ दिया शीशा, फिर करना पड़ा ये काम

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। आइसीसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में आयरलैंड के खिलाफ वेस्टइंडीज़ के खिलाड़ी रोवमैन पावेल ने शानदार शतक ठोक दिया। पावेल की इस दमदार पारी का बदौलत ही वेस्टइंडीज़ ने  आयरलैंड को 52 रन से हराकर सुपर सिक्स में जगह बना ली। पावेल ने 100 गेंदों का सामना करते हुए 101 रन बनाए। इस पारी के दौरान उन्होंने 7 चौके और 7 छक्के भी जड़े। इस पारी के दौरान पावेल ने एक ऐसा दमदार शॉट लगाया जिससे मैदान पर बने मीडिया बॉक्स का कांच टूट गया हालांकि मैच खत्म होने के बाद इस कांच को तोड़ने के लिए पावेल का सम्मान भी किया गया।

loksabha election banner

इस तरह मिला सम्मान

पावेल के लिए ये सेंचुरी बेहद खास रही, क्योंकि ये उनके वनडे करियर का पहला शतक रहा और उनकी इस शतकीय पारी की बदौलत ही वेस्टइंडीज़ ने आइसीसी वर्ल्ड कप क्वॉलिफायर में सुपर सिक्स में जगह बना ली। इस पारी के दौरान पावेल का एक शॉट सीधा मीडिया बॉक्स में जा कर लगा और उनका ये शॉट इतना दमदार था कि मीडिया बॉक्स का कांच ही टूट गया। मैच विनिंग और शतकीय पारी खेलने के लिए पावेल को मैन ऑफ द मैच का खिताब दिया गया। इसके बाद पावेल को मीडिया बॉक्स में बुलाया गया और फिर उन्होंने उस टूचे हुए कांच पर अपने साइन किए।

(देखिए पावेल की पारी और साइन करने का वीडियो)

पावेल की पारी से जीता वेस्टइंडीज़

इस मुकाबले में जब पावेल बल्लेबाज़ी करने आए थे तब वेस्टइंडीज़ की स्थिति बेहद नाजुक थी। आयरलैंड के खिलाफ टॉस हारकर पहले बैटिंग के लिए उतरी कैरबियाई टीम ने महज 83 रन पर अपने 5 विकेट खो दिए थे। क्रिस गेल फ्लॉप रहे और सिर्फ 14 रन ही बना सके। लेकिन इसके बाद रोवमैन पावेल ने कप्तान जेसन होल्डर (54) के साथ मिलकर छठे विकेट के लिए 86 रन की साझेदारी की। पावेल की शतकीय पारी के दमपर वेस्टइंडीज ने निर्धारित 50 ओवर में 8 विकेट पर 257 रन बना दिए।

258 रन का पीछा करने उतरी आयरलैंड की 46.2 ओवर में 205 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। वेस्टइंडीज़ की तरफ से कीमार रोच और विलियम्स ने 4-4 विकेट लिए तो कप्तान जेसन होल्डर ने दो बल्लेबाज़ों का शिकार किया। 

पावेल ने इस मैच में बनाया सर्वाधिक स्कोर

पावेल के वनडे करियर का ये पहला शतक रहा इसी के साथ उन्होंने इस मैच के साथ-साथ अपने वनडे करियर का भी सबसे बड़ा स्कोर बनाया। इससे पहले पावेल का सर्वाधिक स्कोर 59 रन था, उन्होंने ये स्कोर पिछले साल न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 59 रन बनाए थे। पावेल के नाम अब वनडे क्रिकेट में एक शतक और एक अर्धशतक दर्ज़़ हो गया है।

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.