Move to Jagran APP

सिर्फ 15 रन पर आउट होने के बावजूद रोहित ने धवन के साथ मिलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

रोहित व धवन ने मिलकर एक नया विश्व रिकॉर्ड बनाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 14 Jul 2018 08:54 PM (IST)Updated: Sun, 15 Jul 2018 10:35 AM (IST)
सिर्फ 15 रन पर आउट होने के बावजूद रोहित ने धवन के साथ मिलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड
सिर्फ 15 रन पर आउट होने के बावजूद रोहित ने धवन के साथ मिलकर बनाया विश्व रिकॉर्ड

नई दिल्ली, जेएनएन। इंग्लैंड ने दूसरे वनडे मुकाबले में भारत के खिलाफ लॉर्ड्स पर 322 रन का विशाल स्कोर खड़ा किया। इस मैच में भारतीय टीम को रोहित शर्मा से बड़ी उम्मीदें थीं लेकिन उन्होंने जरा सा निराश कर दिया। रोहित इस मुकाबले में अपने बल्ले की चमक दिखाने में कामयाब नहीं हो पाए लेकिन उन्होंने अपने ओपनिंग पार्टनर धवन के साथ मिलकर एक नया रिकॉर्ड कायम किया।

loksabha election banner

रोहित व धवन ने इंग्लैंड में बनाया नया रिकॉर्ड

भारतीय ओपनिंग बल्लेबाज रोहित शर्मा व शिखर धवन ने इंग्लैंड की धरती पर एक नया रिकॉर्ड कामय किया। इन दोनों बल्लेबाजों ने इंग्लैंड में ओपनिंग पार्टनर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने का रिकॉर्ड अपने नाम किया। इससे पहले ये रिकॉर्ड जेसन रॉय और एलेक्स हेल्स के नाम पर था। आइए एक नजर डालते हैं इंग्लैंड में ओपनिंग पेयर के तौर पर सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजों पर। 

रोहित शर्मा व शिखर धवन- 893 रन

जेसन रॉय व एलेक्स हेल्स- 879 रन

एलिएस्टर कुक व इयान बेल- 858 रन

जेसन रॉय व जॉनी ब्रिस्टो- 822 रन

ट्रैस्कोथिक व एंड्रयू स्ट्रॉस- 771 रन

ग्रार्डेन ग्रीनिज व डेसमन हेंस- 750 रन

रोहित के प्रदर्शन ने किया निराश

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने दूसरे मुकाबले में लॉर्ड्स में निराश किया और सिर्फ 15 रन बनाकर आउट हो गए। उन्होंने 26 गेंदों का सामना किया। पिछले वनडे में नाबाद शतक लगाने वाले रोहित को इस मैच में मार्क वुड ने क्लीन बोल्ड कर दिया। रोहित ने पहले विकेट के लिए शिखर धवन के साथ मिलकर 49 रन की साझेदारी की। रोहित के लिए इंग्लैंड दौरा अब तक अच्छा रहा है। उन्होंने इस दौरे पर दो शतक लगाए हैं। पहला शतक उन्होंने तीसरे टी20 मैच में जबकि दूसरा शतक पहले वनडे मैच में लगाया था। बेहतरीन फॉर्म में चल रहे रोहित लॉर्ड्स में फेल रहे। 

धवन ने खेली 36 रन की पारी

शिखर धवन ने भी इस मैच में क्रिकेट फैंस को जरा निराश किया। इस अहम मुकाबले में वो 30 गेंदों पर 36 रन बनाकर आउट हो गए। उन्हें डेविड विले ने बेन स्टोक्स के हाथों कैच आउट करवा दिया। पिछले मैच यानी पहले वनडे में भी धवन ने 40 रन की पारी खेली थी। हालांकि धवन के लिए टी 20 सीरीज ज्यादा अच्छा नहीं रहा था और वो तीन मैचों में 4,10 और 5 रन की पारी खेलकर आउट हो गए थे। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.