Move to Jagran APP

चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला ! टेस्ट टीम में ओपनिंग के साथ रोहित शर्मा को बनाया इस टीम का कप्तान

रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए ओपनर के रूप में टीम में जगह दी गई है। इसी के साथ उनको बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन का कप्तान भी बनाया गया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Thu, 12 Sep 2019 05:42 PM (IST)Updated: Thu, 12 Sep 2019 05:42 PM (IST)
चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला ! टेस्ट टीम में ओपनिंग के साथ रोहित शर्मा को बनाया इस टीम का कप्तान
चयनकर्ताओं का बड़ा फैसला ! टेस्ट टीम में ओपनिंग के साथ रोहित शर्मा को बनाया इस टीम का कप्तान

नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय वनडे टीम के उप कप्तान रोहित शर्मा को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चुनी गई टेस्ट टीम में बतौर ओपनर जगह दी गई है। गुरुवार को मुंबई में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली जाने वाली तीन टेस्ट मैचों की सीरीज के लिए टीम का एलान किया गया। चयनकर्ताओं ने खराब फॉर्म से गुजर रहे ओपनर केएल राहुल को बाहर का रास्ता दिखाते हुए रोहित को टीम का ओपनर बताया।

loksabha election banner

रोहित शर्मा को लंबे समय से क्रिकेट दिग्गज ओपनिंग में आजमाने की सलाह दे रहे थे। आखिरकार उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ टीम में एक विशेषज्ञ ओपनर के तौर पर जगह दी गई। टीम के चयन के बाद मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद ने रोहित की टीम में भूमिका को साफ करते हुए कहा कि वह बतौर ओपनर टीम में खेलेंगे।

ये भी पढ़ें: साउथ अफ्रीका के खिलाफ टेस्ट सीरीज के लिए टीम का एलान, केएल राहुल बाहर

एमएसके ने कहा, "हम रोहित शर्मा को बतौर ओपनर पारी की शुरुआत करने का मौका देना चाहते हैं।" वैसे आपको बता दें कि चयनकर्ताओं ने उन्हें सिर्फ ओपनिंग ही नहीं दी बल्कि बोर्ड प्रेसिडेंट इलेवन का कप्तान भी बनाया गया।

साउथ अफ्रीका की टीम 2 अक्टूबर से शुरू हो रहे तीन मैचों की सीरीज के पहले मुकाबले से पहले एक प्रैक्टिस मैच खेलेगी। यह मैच 26 से 28 सितंबर को खेला जाएगा। इस टीम की कप्तानी करने का जिम्मा रोहित को दिया गया है। टीम में बतौर ओपनर अच्छा प्रदर्शन करने वाले प्रियांक पांचाल और अभिमन्यू ईश्वरन को भी मौका दिया गया है।

टीम इस प्रकार है

रोहित शर्मा (कप्तान), मयंक अग्रवाल, प्रियांक पांचाल, अभिमन्यू ईश्वरन, करुण नायर, सिद्धेश लाड, केएस भरत (विकेटकीपर), जलज सक्सेना, धर्मेंद्रसिंह जडेजा, आवेश खान, इशान पोरेल, शार्दुल ठाकुर और उमेश यादव


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.