Move to Jagran APP

रोहित शर्मा को आलसी कहने वालों को करारा जवाब, बना डाला टी20 में फील्डिंग से रिकार्ड

टी20 इंटरनेशनल में अब रोहित कैच लेने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में टाप पर आ गए हैं। नामीबिया के खिलाफ तीन कैच लेकर उन्होंने इसकी संख्या 44 कर ली। इसके साथ ही 42 कैच लेने वाले सुरेश रैना को रोहित ने दूसरे स्थान पर धकेल दिया।

By Viplove KumarEdited By: Published: Tue, 09 Nov 2021 01:19 AM (IST)Updated: Tue, 09 Nov 2021 01:19 AM (IST)
रोहित शर्मा को आलसी कहने वालों को करारा जवाब, बना डाला टी20 में फील्डिंग से रिकार्ड
भारतीय उप कप्तान रोहित शर्मा (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारतीय क्रिकेट टीम आइसीसी टी20 विश्व कप में आखिरी मुकाबले में जीत हासिल करने के बाद भी निराशा के साथ वापस लौटी। टूर्नामेंट के पहले दो मैच में मिली हार की वजह से टीम सेमीफाइनल में पहुंचने में नाकाम रही। सोमवार को खेले गए मुकाबले में भारत ने टास जीतकर गेंदबाजी करते हुए नामीबिया को 132 रन पर रोका। रोहित शर्मा और केएल राहुल के अर्धशतक के दम पर 15.2 ओवर में 1 विकेट पर लक्ष्य हासिल किया।

prime article banner

नामीबिया के खिलाफ रोहित ने धमाकेदार अर्धशतकीय पारी खेली। उन्होंने 37 गेंद पर 7 चौके और 2 छक्के के दम पर उन्होंने 56 रन की पारी खेली। रोहित ने अफगानिस्तान के खिलाफ भी अर्धशतक जमाया था। धमाकेदार पारी खेलने वाले रोहित को उनकी बल्लेबाजी के लिए ही जाना जाता है लेकिन वह एक शानदार फील्डर भी हैं। नामीबिया के खिलाफ उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में कैचिंग का नया रिकार्ड बना डाला। इस मैच में उन्होंने तीन कैच पकड़े और इस फार्मेट में सबसे ज्यादा कैच लपकने वाले भारतीय बने गए।

रोहित के नाम सबसे ज्यादा टी20 कैच

टी20 इंटरनेशनल में अब रोहित कैच लेने के मामले में भारतीय खिलाड़ियों की लिस्ट में टाप पर आ गए हैं। नामीबिया के खिलाफ तीन कैच लेकर उन्होंने इसकी संख्या 44 कर ली। इसके साथ ही 42 कैच लेने वाले सुरेश रैना को रोहित ने दूसरे स्थान पर धकेल दिया। तीसरे नंबर पर विराट कोहली हैं जिनके नाम 94 टी20 में रैना के बराबर 42 कैच हैं। हार्दिक पांड्या ने 54 टी20 में 34 जबकि रवींद्र जडेजा ने 55 मैच खेलकर 22 कैच पकड़े हैं।

रोहित शर्मा ने छक्के के साथ पूरे किए T20I में 3000 रन, कोहली के बाद एक खास रिकार्ड किया अपने नाम


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.