Move to Jagran APP

14 महीने के बाद रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ फिर खेली आकर्षक पारी, कप्तानी भी कमाल की

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित का शानदार प्रदर्शन जारी रहा।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sat, 22 Sep 2018 12:16 AM (IST)Updated: Sat, 22 Sep 2018 10:48 AM (IST)
14 महीने के बाद रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ फिर खेली आकर्षक पारी, कप्तानी भी कमाल की
14 महीने के बाद रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ फिर खेली आकर्षक पारी, कप्तानी भी कमाल की

नई दिल्ली, जेएनएन। रोहित शर्मा की अगुआई में भारतीय क्रिकेट टीम का प्रदर्शन एशिया कप में ग्रुप मुकाबले के बाद सुपर फोर से पहले मैच में भी शानदार रहा। इन मैचों में टीम का प्रदर्शन तो अच्छा है ही साथ ही साथ कप्तान रोहित भी अच्छा खेल रहे हैं। सुपर फोर से पहले मैच में भी रोहित शर्मा ने नाबाद 83 रन की पारी खेलते हुए अपनी टीम को जीत दिलाई। 

loksabha election banner

14 महीनों के बाद बांग्लादेश के खिलाफ खेला वनडे मैच

रोहित शर्मा बांग्लादेश के खिलाफ 14 महीने के बाद वनडे क्रिकेट खेलने मैदान पर उतरे। आपको बता दें कि भारत ने इस टीम के खिलाफ अपना आखिरी वनडे मैच 15 जून 2017 को बर्मिंघम में खेला था। इसके बाद से अब जाकर दोनों टीमों का आमना-सामना हुआ। बांग्लादेश के खिलाफ आखिरी वनडे मैच में भारतीय टीम का हिस्सा रोहित शर्मा भी थे और उन्होंने इस टीम के खिलाफ नाबाद 123 रन की पारी खेली थी। अब 14 महीनों के बाद एक बार फिर से रोहित शर्मा ने बांग्लादेश के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली। 

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित का अच्छा रिकॉर्ड

बांग्लादेश के खिलाफ रोहित शर्मा का अच्छा प्रदर्शन जारी रहा। उन्होंने एशिया कप के सुपर फोर के पहले ही मैच में इस टीम के खिलाफ नाबाद 83 रन की पारी खेली। उन्होंने 104 गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों और 3 छक्कों की मदद से ये पारी खेली। बांग्लादेश के खिलाफ रोहित के पिछले छह पारियों की बात करें करें तो उन्होंने इस टीम के विरुद्ध 137,63,0,29,123*,83* रन बनाए हैं। इस मैच में रोहित ने पहले विकेट के लिए धवन के साथ 61 रन की साझेदारी कर टीम को ठोस शुरुआत दी। दूसरे विकेट के लिए अंबाती रायडू के साथ 45 रन जबकि तीसरे विकेट के लिए उन्होंने धौनी के साथ 64 रन की शानदार साझेदारी कर टीम को आसान जीत दिला दी। इस एशिया कप में अब तक खेले तीन मैचों में रोहित शर्मा ने 23,52,83* रन की पारी खेली है। 

कप्तान के तौर पर सफल

एशिया कप में अब तक के मुकाबलों में रोहित की कप्तानी भी अच्छी रही है। विराट की गैरमौजूदगी में एशिया कप का खिताब सातवीं बार जीतने को बेताब टीम इंडिया अब तक सही रास्ते पर जा रही है। रोहित की कप्तानी में भारत ने पहले मैच में हांगकांग को 26 रन से, दूसरे मैच में पाकिस्तान को 8 विकेट से हराया। वहीं सुपर फोर से पहले ही मैच में भारत ने अच्छी शुरुआत करते हुए बांग्लादेश को सात विकेट से हरा दिया। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.