Move to Jagran APP

शतक ठोककर भी विराट से पीछे रह गए रोहित शर्मा, कोहली की बादशाहत अब भी है कायम

पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक जमाया। द.अफ्रीका की धरती पर ये रोहित का पहला सैंकड़ा रहा।

By Pradeep SehgalEdited By: Published: Wed, 14 Feb 2018 03:46 PM (IST)Updated: Thu, 15 Feb 2018 04:49 PM (IST)
शतक ठोककर भी विराट से पीछे रह गए रोहित शर्मा, कोहली की बादशाहत अब भी है कायम
शतक ठोककर भी विराट से पीछे रह गए रोहित शर्मा, कोहली की बादशाहत अब भी है कायम

नई दिल्ली, [जागरण स्पेशल]। भारत और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मौजूदा वनडे सीरीज के पांचवें मैच में भारतीय ओपनर रोहित शर्मा ने द. अफ्रीका की धरती पर अपना पहला वनडे शतक ठोका। सेंट जॉर्ज पार्क में रोहित ने 119 गेंदों में 115 रन की पारी खेली। इस पारी के दौरान उनके बल्ले से 11 चौके और 4 छक्के भी निकले। पोर्ट एलिजाबेथ में रोहित ने कोहली के साथ मिलकर 105 रन की साझेदारी की। यह साझेदारी 26वें ओवर में कोहली के रन आउट होने से टूटी। कोहली 36 रन बनाकर आउट हो गए। कोहली ने इस मैच में 36 रन बनाए और रोहित ने 115 रन का पारी खेली, लेकिन इसके बावजूद भी रोहित शर्मा विराट कोहली को एक मामले में पीछे नहीं छोड़ सके।

loksabha election banner

कोहली- रोहित के बीच सातवीं बार हुई गफलत

रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच 105 रन की पार्टनरशिप हो चुकी थी। इसके बाद मोर्केल की गेंद को रोहित ने प्वाइंट पर खेला और कोहली रन के लिए दौड़ पड़े। रोहित ने उन्हें मना किया, लेकिन कोहली के नॉन स्ट्राइक सिरे पर पहुंचने से पहले ही डुमिनी के थ्रो ने उन्हें पवेलियन भेज दिया। टीम इंडिया के इन दो दिग्गज बल्लेबाजों के बीच गलतफहमी का ये सातवां मौका था, जब इनमें से एक रन आउट हुआ हो। इन दोनों की गलतफहमी का ज्यादा खामियाजा कप्तान कोहली को ही उठाना पड़ा है। कोहली इन सात में से 5 बार रन आउट हुए हैं तो 2 बार रोहित को अपने विकेट से हाथ धोना पड़ा।

कोहली के आउट होने के बाद 'विराट' हो जाते हैं रोहित 

जब भी रोहित और विराट के बीच गफलत हुई हो और कोहली को अपना विकेट गंवाना पड़ा हो, तो हिटमैन रोहित शर्मा और भी खूंखार हो जाते हैं। जिस-जिस मैच में रोहित और विराट की साझेदारी का अंत रन आउट के रूप में पर हुआ है उन मैचों में रोहित ने 57 रन, 209 रन, 264 रन, 124 रन और 115 रन बनाए हैं।  रोहित शर्मा ने वनडे क्रिकेट में तीन में से जो दो दोहरे शतक ठोके हैं उनमें से दो तो उन्होंने तब बनाए हैं जब कोहली रन आउट हुए हैं। आपको बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ जिस मुकाबले में रोहित शर्मा ने तीसरा दोहरा शतक बनाया था, उस सीरीज़ में विराट कोहली खेले ही नहीं थे।

शतक ठोककर भी कोहली से पीछे रहे रोहित  

पोर्ट एलिजाबेथ वनडे में रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 17वां शतक जमाया। द.अफ्रीका की धरती पर ये रोहित का पहला सैंकड़ा रहा। इस मैच में कोहली ने 36 रन बनाए और रोहित शर्मा ने 115 रन, लेकिन इस सीरीज़ में रन बनाने के मामले में रोहित शर्मा विराट कोहली से पीछे ही हैं। विराट कोहली ने इस सीरीज के 5 मैचों में 143.00 के औसत से सबसे ज़्यादा 429 रन बनाए हैं। वहीं रोहित शर्मा ने इस सीरीज़ के 5 मैचों में 31.00 की औसत से 155 रन बनाए हैं और वो इस सीरीज़ में सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर हैं। दूसरे नंबर पर शिखर धवन का नाम है। धवन के नाम 5 मैचों में 76.25 के औसत से 305 रन हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

अन्य खेलों की खबरों के लिए यहां क्लिक करें 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.