मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

नई दिल्ली, जेएनएन। भारत व वेस्टइंडीज के बीच होने वाले दूसरे टी 20 मैच में रोहित शर्मा के पास एक रिकॉर्ड बनाने के शानदार मौका है। रोहित अगर आज के मैच में अगर 11 रन बना लेते हैं तो वो टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन जाएंगे। 

इस वक्त टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी विराट कोहली हैं। विराट ने अब तक अपने क्रिकेट करियर में 62 मैच खेले हैं जिसमें 48.88 की औसत से 2102 रन बनाए हैं। इस मामले में दूसरे नंबर पर रोहित शर्मा हैं जिन्होंने 85 मैचों में 32.18 की औसत से 2092 रन बनाए हैं। उनके नाम पर क्रिकेट के इस प्रारूप में तीन शतक भी है। रोहित इस वक्त विराट का रिकॉर्ड तोड़ने से सिर्फ 11 रन पीछे हैं। इतने रन बनाते ही वो विराट को पीछे छोड़कर भारत की तरफ से क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन जाएंगे। 

विराट कोहली ने इस वर्ष अब तक सात टी 20 मैच खेले हैं। इन मैचों में उन्होंने 24.33 की औसत से 146 रन बनाए हैं। इस वर्ष क्रिकेट से सबसे छोटे प्रारूप में विराट को बेस्ट स्कोर  47 रहा है। उन्होंने फरवरी में इस वर्ष दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी 20 सीरीज खेली थी। इसके बाद वो श्रीलंका में निदाहस ट्रॉफी टी 20 सीरीज में नहीं खेल पाए थे। वेस्टइंडीज के खिलाफ भी टी 20 सीरीज में वो आराम कर रहे हैं। 

रोहित शर्मा इन दिनों कमाल की फॉर्म में हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की थी। हालांकि मेहमान टीम के खिलाफ पहले टी 20 मैच में वो स्कोर नहीं कर पाए थे। दूसरे मैच में उनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद क्रिकेट फैंस को है। विराट इस वक्त आराम कर रहे हैं ऐसे में टीम की कप्तानी भी रोहित शर्मा के हाथों में ही है। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप