Move to Jagran APP

रोहित की टीम ने IPL में अब तक लगाए हैं सबसे ज्यादा चौके, विराट व Dhoni की टीम इस नंबर पर

IPL में अब तक सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम मुंबई इंडियंस है जबकि पंजाब की टीम दूसरे स्थान पर है।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 01 Mar 2020 05:10 PM (IST)Updated: Mon, 02 Mar 2020 12:09 AM (IST)
रोहित की टीम ने IPL में अब तक लगाए हैं सबसे ज्यादा चौके, विराट व Dhoni की टीम इस नंबर पर
रोहित की टीम ने IPL में अब तक लगाए हैं सबसे ज्यादा चौके, विराट व Dhoni की टीम इस नंबर पर

नई दिल्ली, जेएनएन। Mumabi Indians hit most fours in IPL so far: आइपीएल 2020 यानी इस लीग के 13वें सीजन पर सबकी नजरें एक बार फिर से टिकी हुई है। भारत की इस लीग में एक बार फिर से दुनिया के तमाम दिग्गज खिलाड़ियों का जमावड़ा लगेगा और बल्लेबाज हो या गेंदबाज सब अपना जलवा बिखेरते नजर आएंगे। फटाफट क्रिकेट की सबसे बड़ी खासियत ये है कि इसमें कम वक्त में ही दर्शकों का जमकर मनोरंजन होता है। बल्लेबाज जमकर अपने शॉट्स लगाते हैं और चौकों व छक्कों की बारिश करते हैं। आइपीएल के 12वें सीजन तक इस लीग में हजारों चौके लग चुके हैं पर क्या आपको मालूम है कि किस टीम की तरफ से अब तक सबसे ज्यादा चौके लगाए गए हैं। 

loksabha election banner

आइपीएल में सबसे ज्यादा चौके लगे हैं मुंबई इंडियंस की तरफ से

मुंबई इंडियंस हमेशा से ही एक मजबूत टीम रही है और इस टीम में एक से एक कमाल के बल्लेबाज मौजूद हैं। रोहित शर्मा की ये टीम चार बार खिताब जीत चुकी है और वो इकलौती ऐसी टीम है जिसने आइपीएल खिताब जीतने का कमाल चार बार किया है। आइपीएल में अब तक मुंबई की तरफ से सबसे ज्यादा चौके लगाए गए हैं और इसकी संख्या 2578 है। हैरानी की बात ये है कि अब तक एक बार भी आइपीएल खिताब नहीं जीतने वाली टीम किंग्स इलेवन पंजाब इस मामले में दूसरे स्थान पर है। 

मुंबई के बाद सबसे ज्यादा आइपीएल खिताब जीतने वाली टीम चेन्नई सुपर किंग्स है। MS Dhoni की अगुआई वाली इस टीम की तरफ से आइपीएल में अब तक कुल 2186 चौके लगे हैं और ये टीम छठे स्थान पर है। वहीं दो बार आइपीएल खिताब जीत चुकी कोलकाता की टीम तीसरे स्थान पर है जबकि एक बार आइपीएल खिताब जीतने वाली टीम सनराइजर्स हैदराबाद की तरफ से अब तक आइपीएल में सबसे कम चौके लगाए गए हैं और ये टीम सबसे निचले पायदान पर है। विराट की टीम इस मामले में पांचवें नंबर पर है। 

आइपीएल में अब तक (12वें सीजन तक) सबसे ज्यादा चौके लगाने वाली टीम

-मुंबई इंडियंस - 2578 चौके

-किंग्स इलेवन पंजाब - 2441 चौके

-कोलकाता नाइट राइडर्स - 2422 चौके

-दिल्ली कैपिटल्स - 2391 चौके

-रॉयल चैलेंजर बैंगलोर - 2354 चौके

-चेन्नई सुपर किंग्स - 2186 चौके

-राजस्थान रॉयल्स - 2026 चौके

-सनराइजर्स हैदराबाद - 1436 चौके


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.