नई दिल्ली, जेएनएन। ICC Rankings: सोमवार को इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल ने टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की रैंकिंग जारी की। इस रैंकिंग में केवल दो भारतीय टॉप 10 में शामिल हैं। इनमें एक रोहित शर्मा हैं, जबकि दूसरे केएल राहुल। वहीं, विराट कोहली टॉप 10 से बाहर होकर T20 इंटरनेशनल क्रिकेट में आइसीसी रैंकिंग में 15 वें स्थान पर पहुंच गए। इस बीच रोहित शर्मा ने एक बड़ी उपलब्धि अपने नाम कर ली है।

हिटमैन रोहित शर्मा ने आइसीसी की ताजा रैंकिंग में धमाल मचा दिया है। हिटमैन ने विराट कोहली को भी पीछे छोड़ दिया है। रोहित शर्मा मौजूदा समय में दुनिया के इकलौते ऐसे बल्लेबाज हैं, जो इंटरनेशनल क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट(टेस्ट, वनडे और टी20) में टॉप 10 में शामिल हैं। इससे पहले भी वे इस खास मुकाम पर थे, लेकिन उस दौरान उनके साथ विराट कोहली इस रिकॉर्ड को साझा कर रहे थे, लेकिन अब वे पीछे छूट गए हैं।

लगातार रोहित कर रहे हैं दमदार प्रदर्शन

दाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टेस्ट क्रिकेट में अपनी रैंकिंग में सुधार किया और उसमें टॉप 10 में जगह बनाई। इससे पहले वर्ल्ड कप 2019 में पांच शतक ठोकने के साथ ही वे वनडे इंटरनेशनल में भी टॉप 10 में अपनी स्थिति को मजबूत किए हुए थे। वहीं, बांग्लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन के दम पर उन्होंने इस फॉर्मेट में भी खुद को टॉप 10 में शामिल किए रखा है।

ये है रोहित और विराट की रैंकिंग

मौजूदा समय में रोहित शर्मा टेस्ट क्रिकेट की आइसीसी रैंकिंग में दसवें स्थान पर हैं। वहीं, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा दूसरे स्थान हैं। इसके अलावा टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित की रैंकिंग 7 है। वहीं, विराट कोहली टेस्ट क्रिकेट में दूसरे, वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में पहले और टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में 15वें स्थान पर हैं। कोहली की टी20 रैंकिंग इसलिए भी गिर गई है, क्योंकि कई खिलाड़ियों ने अच्छा प्रदर्शन किया है, जबकि विराट एक भी मैच नहीं खेले हैं।

रोहित शर्मा ने बतौर टेस्ट ओपनर खेलते हुए पहले ही मैच की दोनों पारियों में शतक जड़े थे, जबकि तीसरे मैच में उनके बल्ले से दोहरा शतक निकला था। ये उनके टेस्ट करियर का पहला दोहरा शतक था। वनडे में रोहित शर्मा तीन दोहरे शतक जड़ चुके हैं। वहीं, कप्तान विराट कोहली अकेले टेस्ट क्रिकेट में सात दोहरे शतक जड़ चुके हैं। 

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप