नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। पाकिस्तान के खिलाफ एशिया कप 2022 में भारतीय क्रिकेट टीम को दुबई में 28 अगस्त को मैच खेलना है। जाहिर है इस मैच में रोमांच तो अपने चरम पर होगा साथ ही साथ क्रिकेट फैंस इस बात का भी इंतजार करेंगे कि भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2021 में पाकिस्तान के हाथों मिली 10 विकेट की हार का बदला भी ले लें। इस हाई वोल्टेज मुकाबले में वैसे तो हर भारतीय खिलाड़ियों पर नजर रहने वाली है, लेकिन टीम के दो स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा और विराट कोहली पर सबसे ज्यादा नजर रहेगी। 

  • कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 टी20 मैचों में बनाए हैं 311 रन
  • पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में कोहली सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज
  • तीन बार विराट कोहली बन चुके हैं प्लेयर आफ द मैच

पाकिस्तान के खिलाफ T20I में रोहित हैं फ्लाप तो विराट कोहली हैं हिट

आपको बता दें कि टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा का पाकिस्तान के खिलाफ अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं रहा है। उन्होंने इस टीम के खिलाफ 8 मैचों की 7 पारियों में 14 की बेहद साधारण औसत के साथ सिर्फ 70 रन बनाए हैं और बेस्ट स्कोर नाबाद 30 रन रहा है। रोहित शर्मा इन सात पारियों में दो बार पाकिस्तान के खिलाफ शून्य पर भी आउट हो चुके हैं। अब एशिया कप 2022 में सब यही उम्मीद कर रहे हैं कि रोहित शर्मा अपने इस प्रदर्शन को जरूर सुधारेंगे। 

वहीं बात अगर विराट कोहली की हो तो पाकिस्तान के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में वो भारत की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। कोहली ने पाकिस्तान की टीम के खिलाफ क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में 7 मैचों की 7 पारियों में 77.75 की शानदार औसत के साथ 311 रन बनाए हैं। इनमें तीन हाफ-सेंचुरी भी शामिल है और वो इस टीम के खिलाफ 7 मैचों में से तीन बार प्लेयर आफ द मैच बने हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में पाकिस्तान के खिलाफ भारत की तरफ से 200 से ज्यादा रन बनाने वाले विराट कोहली एकमात्र बल्लेबाज हैं। वहीं 155 रन के साथ युवराज सिंह दूसरे और 139 रन के साथ गौतम गंभीर तीसरे स्थान पर हैं। 

Edited By: Sanjay Savern