Move to Jagran APP

श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में चमके रोहित शर्मा लगा दिया शानदार शतक

रोहित शर्मा ने तीसरे वनडे में शानदार पारी खेलते हुए शतक लगाया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Sun, 27 Aug 2017 09:10 PM (IST)Updated: Mon, 28 Aug 2017 10:32 AM (IST)
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में चमके रोहित शर्मा लगा दिया शानदार शतक
श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे में चमके रोहित शर्मा लगा दिया शानदार शतक

 नई दिल्ली। भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने श्रीलंका के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में अपने वनडे करियर का 12वां शतक लगाया। रोहित ने भारतीय टीम के लिए ये पारी मुश्किल वक्त में खेला। हालांकि टीम को जीत के लिए आसान लक्ष्य मिला था लेकिन भारतीय टीम के चार विकेट जल्दी-जल्दी गिर गए। इसके बाद रोहित ने धौनी के साथ मिलकर भारतीय टीम के लिए बेहतरीन बल्लेबाजी की। 

loksabha election banner

118 गेंदों पर पूरा किया शतक

रोहित शर्मा ने अपने वनडे करियर का 12वां शतक पूरा किया। अपने शतक को पूरा करने के लिए उन्होंने 118 गेेंदों का सामना किया। अपनी 100 रन की पारी में उन्होंने 14 चौके और एक छक्का लगाया। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 84.61 का रहा। रोहित ने दूसरे वनडे में भी श्रीलंका के खिलाफ 54 रन की पारी खेली थी। इस मैच में रोहित शर्मा ने नाबाद 124 रन की पारी खेली। 

श्रीलंका में पहला वनडे शतक

रोहित शर्मा ने श्रीलंका की धरती पर अपने वनडे करियर का पहला शतक लगाया। इससे पहले उन्होंने श्रीलंका में कुल 23 वनडे मैच खेले थे लेकिन इन मैचों में वो एक भी शतक लगाने में कामयाब नहीं रहे थे।

रोहित और धौनी की शानदार साझेदारी

रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने छठे विकेट के लिए शानदार साझेदारी की और 157 रन बनाए। इन दोनों की  साझेदारी के दम पर भारतीय टीम ने तीसरे वनडे में जीत हासिल की और पांच वनडे मैचों की सीरीज में 3-0 की    अपराजेय बढ़त हासिल की।  

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.