नई दिल्ली, जेएनएन। भारतीय क्रिकेट टीम के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा के लिए इंग्लैंड दौरा कमाल का साबित हो रहा है। रोहित इंग्लैंड दौरे पर कमाल की बल्लेबाजी कर रहे हैं और अपनी टीम के लिए खूब रन बना रहे हैं। इस दौरे पर रोहित ने अब तक दो शतक लगाए हैं और वो भी बैक टू बैक। इंग्लैंड के खिलाफ पहले वनडे में हिटमैन रोहित ने इंग्लिश गेंदबाजों की एक नहीं चलने दी और बेहतरीन पारी खेलते हुए अपने वनडे करियर का 18वां शतक पूरा किया। रोहित ने अपनी पारी के दम पर भारतीय टीम को जीत दिलाई।  

सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर पूरा किया शतक

रोहित शर्मा ने पूर्व भारतीय क्रिकेट वीरेंद्र सहवाग के अंदाज में छक्का लगाकर अपने वनडे करियर का 18वां शतक पूरा किया। रोहित जब 94 रन बनाकर खेल रहे थे तभी मोइन अली की गेंद पर उन्होंने करारा छक्का लगाया और अपना शतक पूरा किया। उन्होंने अपना ये शतक 82 गेंदों का सामना करते हुए लगाया। शतक के दौरान रोहित ने 12 चौके व 3 छक्के लगाए। उन्होंने इस मैच में 114 गेंदों पर नाबाद 137 रन की पारी खेली। उन्होंने दूसरे विकेट के लिए विराट के साथ मिलकर 167 रन की शानदार साझेदारी की और टीम की जीत की नींव रख दी। 

रोहित ने बनाया नया रिकॉर्ड

भारतीय ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा इंग्लैंड के खिलाफ उसकी धरती पर वनडे में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत स्कोर बनाने वाले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। सात वर्षों के बाद उन्होंने विराट कोहली का रिकॉर्ड तोड़ा। इससे पहले विराट इंग्लैंड के खिलाफ इंग्लैंड में भारत की तरफ से वनडे में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत  स्कोर बनाने वाले खिलाड़ी थे। वर्ष 2011 में विराट ने कार्डिफ में 107 रन की पारी खेली थी। अब रोहित नाबाद 137 रन की पारी खेलकर विराट से आगे निकल गए हैं। 

बैक टू बैक शतक लगाया रोहित ने 

इंग्लैंड दौरे पर रोहित ने बैक टू बैक शतक लगाया और साबित कर दिया कि वो कितने कमाल के बल्लेबाज हैं। इस शतक से पहले इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे टी 20 मुकाबले में उन्होंने ब्रिस्टल में नाबाद 100 रन का पारी खेली थी और इस पारी के दम पर भारतीय टीम को आसान जीत मिली थी। इसके ठीक बाद यानी पहले वनडे में भी उन्होंने अपने बल्ले का दम दिखाया और बैक टू बैक शतक लगा दिया। 

इंग्लैंड के खिलाफ पहला वनडे शतक

इंग्लैंड के खिलाफ रोहित ने ये शतक लगाने पहले 17 वनडे शतक लगाए थे लेकिन इंग्लिश टीम के खिलाफ उन्होंने कोई शतक नहीं लगाया था। ये पहला मौका है जब उन्होंने ये कमाल किया। इंग्लैंड के खिलाफ उन्हीं की धरती पर ये उनका पहला शतक रहा। इससे पहले रोहित का रिकॉर्ड इंग्लैंड के खिलाफ ज्यादा अच्छा नहीं रहा था। वनडे क्रिकेट में रोहित ने अब तक खेले 181 मैचों में 45.35 की औसत से 6712 रन बनाए हैं। वनडे में उनका सर्वश्रेष्ठ स्कोर 264 रन है और उनके नाम पर 18 शतक हैं। 

क्रिकेट की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

खेल की खबरों के लिए यहां क्लिक करें

Posted By: Sanjay Savern