नई दिल्ली, जेएनएन। India vs South Africa 3rd T20: टीम इंडिया के उपकप्तान रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के एक नए रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है, जो अब तक पूर्व कप्तान एमएस धौनी के नाम था। बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में साउथ अफ्रीका के खिलाफ मैदान पर उतरते ही रोहित शर्मा ने भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशनल मैच खेलने के मामले में धौनी की बराबरी कर ली। 

भारतीय टीम के लिए साल 2006 में डेब्यू करने वाले एमएस धौनी ने अब तक 98 मैचों में भारतीय टीम का प्रतिनिधित्व किया है। वहीं, रोहित शर्मा ने रविवार को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में उतरते ही इस रिकॉर्ड की बराबरी कर ली। रोहित शर्मा के लिए ये मैच उनके टी20 इंटरनेशनल करियर का 98वां मैच है।   

भारत के लिए सबसे ज्यादा टी20 इंटरनेशन मैच

98 मैच - MS Dhoni और Rohit Sharma

78 मैच - सुरेश रैना 

72 मैच - विराट कोहली  

58 मैच - युवराज सिंह 

55 मैच - शिखर धवन  

दाएं हाथ के सबसे खतरनाक सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने भारतीय टीम के लिए टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के 98 मैचों में 4 शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 2434 रन बनाए हैं। रन बनाने के मामले में विराट कोहली से सिर्फ 7 रन पीछे हैं। इसके अलावा इस फॉर्मेट में शतक लगाने के मामले में वे दुनिया के पहले खिलाड़ी हैं।

रोहित शर्मा ने साल 2007 में टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया था। हालांकि, पहले मैच में वे बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरे थे, लेकिन दूसरे मैच में उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ तूफानी अर्धशतकीय पारी खेली थी, जिसके लिए उन्हें मैन ऑफ द मैच का खिताब मिला था। ये मैच साउथ अफ्रीका में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप 2007 का लीग मैच था।  

Posted By: Vikash Gaur

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप