Move to Jagran APP

रोहित शर्मा का साल 2019 के आखिरी मैच में धमाल, वनडे क्रिकेट में बनाया नया कीर्तिमान

Rohit Sharma in 2019 रोहित शर्मा के लिए साल 2019 बेहद शानदार गुजरा है। किसी भी क्रिकेटर के लिए इस तरह का साल होना खुशकिस्मती है।

By Vikash GaurEdited By: Published: Sun, 22 Dec 2019 07:21 PM (IST)Updated: Mon, 23 Dec 2019 10:22 AM (IST)
रोहित शर्मा का साल 2019 के आखिरी मैच में धमाल, वनडे क्रिकेट में बनाया नया कीर्तिमान
रोहित शर्मा का साल 2019 के आखिरी मैच में धमाल, वनडे क्रिकेट में बनाया नया कीर्तिमान

नई दिल्ली, जेएनएन। Rohit Sharma in 2019: भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने साल 2019 में बल्ले से तूफान मचाया है। किसी भी क्रिकेटर के लिए इस तरह का साल होना किसी सपने से कम नहीं है। रोहित शर्मा ने साल 2019 में दुनिया के सभी क्रिकेटरों से ज्यादा वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में रन बनाए हैं। इसके अलाव सबसे ज्यादा फिफ्टी प्लस स्कोर का रिकॉर्ड भी रोहित शर्मा ने अपने नाम किया हुआ है।

loksabha election banner

वेस्टइंडीज के खिलाफ कटक के बाराबती स्टेडियम में रोहित शर्मा ने जैसे ही अपने वनडे इंटरनेशनल करियर का 43वां अर्धशतक पूरा किया। वैसे ही वे साल 2019 में सबसे ज्यादा बार वनडे मैचों में 50 से ज्यादा रन की पारी खेलने वाले दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज बन गए। इस मैच से पहले रोहित शर्मा और शाई होप सयुंक्त रूप से इस रिकॉर्ड को अपने नाम किए हुए थे, लेकिन रोहित शर्मा ने साल 2019 में 13वीं बार 50 से ज्यादा रन बनाकर उन्हें पीछे छोड़ दिया।

विराट भी रोहित से काफी पीछे

साल 2019 में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा 50 प्लस रन की पारी खेलने के मामले में रोहित शर्मा(13) जहां पहले नंबर पर हैं। वहीं, वेस्टइंडीज टीम के सलामी बल्लेबाज शाई होप इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं, जिन्होंने इस साल 12 बार 50 से ज्यादा रन की पारी खेली है। उधर, भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने इस साल वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में 11 बार 50 या इससे ज्यादा रन बनाने में सफल हुए हैं।

साल 2019 हिटमैन के नाम

सात अलग-अलग देशों के खिलाफ एक साल में वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में सात शतक जड़ने वाले रोहित शर्मा दुनिया के इकलौते बल्लेबाज हैं। वहीं, वर्ल्ड कप 2019 में रोहित शर्मा ने 5 शतक जड़कर पहले ही वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाया हुआ है। इसके अलावा बतौर ओपनर एक कैलेंडर ईयर में 10 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने वाले भी रोहित शर्मा दुनिया के एकमात्र बल्लेबाज हैं। ऐसे में कहा जा सकता है कि साल 2019 रोहित के नाम रहा है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.