मोदी सरकार - 2.0 के 100 दिन

 नई दिल्ली, जेएनएन। Indian vs West Indies 2nd t20 match: वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में टीम इंडिया के ओपनर बल्लेबाज रोहित शर्मा ने टी 20 क्रिकेट में अपना धाक जमा लिया। इस मैच के दौरान रोहित ने दुनिया के तूफानी बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़कर क्रिकेट के सबसे छोटे पारूप में एक नया इतिहास रच दिया। रोहित अब टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। रोहित ने ये उपलब्धि अपने करियर के 96वें मैच में हासिल किया। 

रोहित ने क्रिस गेल को पीछे छोड़ा

रोहित शर्मा ने टी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में छक्के लगाने के मामले में कैरेबियाई तूफानी ओपनर बल्लेबाज क्रिस गेल को पीछे छोड़ दिया है। रोहित के नाम पर अब 96 मैचों में कुल 107 छक्के हो गए हैं। क्रिस गेल ने 58 मैचों में 105 छक्के लगाए थे तो वहीं इस मामले में तीसरे नंबर पर न्यूजीलैंड के मार्टिन गप्टिल हैं। गप्टिल ने अब तक 76 मैचों में 103 छक्के लगाए हैं। टी 20 क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले टॉप पांच ल्लेबाज ये हैं। 

Most sixes in T20 Internationals:

-107 -Rohit Sharma

-105 -Chris Gayle

-103 -Martin Guptill

-92 -Colin Munro

-91 -Brendon McCullum

 क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में सबसे ज्यादा छक्के

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों प्रारूपों की बात करें तो टेस्ट में सबसे ज्यादा छक्के ब्रेंडन मैकुलम (107) के नाम पर है। वहीं वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज शाहिद अफरीदी (351) हैं तो अब टी 20 में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाज रोहित शर्मा बन गए हैं। 

Most 6s

-In Odi - Afridi
-In Test - McCullum
-In T20I - Rohit*

वेस्टइंडीज के खिलाफ रोहित का प्रदर्शन

रोहित शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरे टी 20 मैच में 51 गेंदों पर 67 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में छह चौके व तीन छक्के लगाए। टी 20 क्रिकेट की बात करें तो रोहित ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ अब तक खेले कुल 12 मैचों में 47.22 की औसत से 425 रन बनाए हैं। उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ एक शतक और तीन अर्धशतक लगाए हैं। 

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप

Posted By: Sanjay Savern

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप